Ashes 2023 : स्टीव स्मिथ ने आँखों पर पट्टी बाँध कर पहचाने अपने सभी बल्ले, सामने आया गजब का वीडियो 

Neeraj
स्टीव स्मिथ वर्तमान समय में एशेज खेल रहे हैं (PC: Cricket.com.au)
स्टीव स्मिथ वर्तमान समय में एशेज खेल रहे हैं (PC: Cricket.com.au)

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की गिनती वर्तमान समय में विश्व के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में होती है। स्मिथ इस समय इंग्लैंड के विरुद्ध एशेज सीरीज (Ashes 2023) खेलने में व्यस्त हैं। सीरीज के दूसरे मैच में उन्होंने पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था और उन्होंने टीम की जीत में अहम योगदान निभाया था। इस बीच स्मिथ का एक बेहद खास वीडियो सामने आया है जिसमें आँखों पर पट्टी बंधे के बावजूद उन्होंने अपने सभी बल्लों को पहचान लिया।

दरअसल, Cricket.com.au ने 5 जुलाई को अपने ट्विटर हैंडल पर स्टीव स्मिथ का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में स्मिथ बता रहे हैं कि उनके पास कई तरह के बल्ले हैं जो कि देखने में बिल्कुल एक तरह के लगते हैं लेकिन इन सभी में थोड़ा बहुत अंतर है। इनमें से हर बैट के साथ मैं अलग-अलग मौकों पर खेलना पसंद करता हूँ। घर पर में अपनी आँखों पर पट्टी बांधकर इन्हें नंबर के हिसाब से पहचानने की प्रैक्टिस करता हूँ।

इसके बाद वीडियो में स्मिथ को यही चैलेंज दिया गया। उनकी आंखों पर पट्टी बांध दी गई हैं और सामने कुल छह बैट रखे हुए थे जिसपर अलग-अलग नंबर लिखे थे जो कि स्मिथ ने अपने हिसाब से लिखे थे। फिर बारी-बारी से उनको एक-एक बल्ला दिया जाता है और वह बिना कोई गलती किये सभी बल्लों को नंबर के हिसाब से पहचान लेते हैं। बता दें कि स्मिथ नेट्स में प्रैक्टिस के लिए, बिग बैश लीग, टेस्ट में बल्लेबाजी के लिए, सीमित ओवरों वाले फॉर्मेट में खेलने के लिए इनमें से हर मौके पर वह अलग किस्म का बल्ला इस्तेमाल करते हैं।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि एशेज सीरीज में अब तक खेले दो मैचों में स्मिथ ने 166 रन बनाये हैं। पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरे मैच में स्मिथ शानदार लय में नजर आये थे। सीरीज का तीसरा मैच 6 जुलाई यानी कल से आयोजित होगा। सीरीज में कंगारू टीम 2-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now