Ashes 2023 : 'जॉनी बेयरस्टो को हुआ था ब्रेन फेड', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने तंज कसते हुए दिया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
जॉनी बेयरस्‍टो के विकेट को मैच का टर्निंग प्‍वाइंट माना गया

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) को लॉर्ड्स पर एशेज सीरीज (Ashes Series 2023) के दूसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के हाथों 43 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इस मुकाबले में मैच के नतीजे से ज्‍यादा सुर्खियां जॉनी बेयरस्‍टो (Jonny Bairstow) के विकेट ने बटोरी। लॉर्ड्स टेस्‍ट के आखिरी दिन जॉनी बेयरस्‍टो रनआउट हुए, जिस पर विवाद छिड़ गया है।

क्रिकेट जगत में इस समय यह चर्चा का सबसे बड़ा विषय बना हुआ है। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज ब्रेड हैडिन ने भी जॉनी बेयरस्‍टो के विवादित विकेट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। हैडिन ने कहा कि लॉर्ड्स पर जॉनी बेयरस्‍टो को ब्रेन फेड हुआ था।

बता दें कि जॉनी बेयरस्‍टो लॉर्ड्स टेस्‍ट की दूसरी पारी के 52वें ओवर में 10 रन बनाकर खेल रहे थे। तब उन्‍होंने कैमरन ग्रीन की एक गेंद को डक किया और यह मानकर क्रीज से बाहर निकल गए कि ओवर पूरा हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी ने इस मौके का फायदा उठाया और गेंद थ्रो कर दी, जो सीधे जाकर स्‍टंप्‍स पर लगी। तब बेयरस्‍टो क्रीज से काफी बाहर थे।

ऑस्‍ट्रेलिया ने जोरदार अपील की और मैदानी अंपायर्स ने थर्ड अंपायर का सहारा लिया। रीप्‍ले देखने के बाद बेयरस्‍टो को आउट दिया गया।

ब्रेड हैडिन ने विलो टॉक पोडकास्‍ट से बातचीत में कहा कि बेयरस्‍टो को ब्रेन फेड हुआ और उन्‍होंने ध्‍यान नहीं लगाया था। हैडिन ने कहा, 'साधारण सी बात है कि बेयरस्‍टो को ब्रेन फेड हुआ था। उन्‍होंने ध्‍यान नहीं लगाया। कैरी ने पहले भी गेंद पकड़ी थी जब बेयरस्‍टो क्रीज के बाहर घूम रहे थे। जब कैरी ने गेंद थ्रो की तो वो भाग्‍यशाली रहे कि गेंद सीधे जाकर स्‍टंप्‍स पर लगी और बेयरस्‍टो को रनआउट किया। कानूनी तौर पर बेयरस्‍टो आउट थे।'

हैडिन ने साथ ही कहा कि मिचेल स्‍टार्क ने सही कैच पकड़ा था, जिसे अंपायर ने समीक्षा के बाद उपयुक्‍त नहीं माना था। हैडिन ने कहा कि स्‍टार्क और बेयरस्‍टो दोनों की घटनाओं में कानून का पालन किया गया।

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'स्‍टार्क गेंद के नियंत्रण में थे, लेकिन जब कैच लिया तो अपने मूवमेंट्स को लेकर नियंत्रित नहीं थे। तो अगर आप उसके लिए कानून का हवाला देते हैं तो खुश हो जाइए क्‍योंकि बेयरस्‍टो के मामले में भी ऐसा ही किया गया। बेयरस्‍टो का ध्‍यान भंग हुआ और कैरी ने इस मौके को भुनाया।'

बता दें कि इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 6 जुलाई से लीड्स में खेला जाएगा। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की कोशिश सीरीज में वापसी की होगी जबकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 3-0 की अजेय बढ़त लेने की कोशिश करेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now