Ashes 2023: ओवल टेस्ट के लिए हुआ इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम का ऐलान, प्रमुख गेंदबाज के खेलने पर संशय 

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Two

इंग्लैंड ने पांचवे एशेज (Ashes 2023) टेस्ट के लिए अपनी 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। पिछले टेस्ट के मुकाबले टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और वहीं टीम को बरकार रखा गया है। मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में बारिश ने इंग्लैंड को जीत से वंचित रखा, जिसके कारण मेजबान टीम सीरीज को बराबर नहीं कर पाई, साथ ही साथ इस ड्रॉ से ऑस्ट्रेलिया ने फिर से इस बहुचर्चित सीरीज को रिटेन कर लिया।

अगर मैनचेस्टर में खेले इस मैच के पहले तीन दिन की बात करे, तो इंग्लैंड की टीम लगभग सभी सत्रों में आगे रही थी, और ऑस्ट्रेलिया को अपने शिकंजे में बांध कर रखा था। पहली पारी में कंगारुओं के 317 रनों के मुकाबले इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 592 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, और मेहमानों पर 275 रनों की बढ़त बना ली थी। इस बड़ी बढ़त का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी दूसरी पारी में, चौथे दिन बारिश आने तक 214 रन बनाए थे, जिसमें उनकी आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, और टीम अब भी इंग्लैंड की बढ़त से 61 रन पीछे थी।

इंग्लैंड के गेंदबाजों की फिटनेस पर होगा सवाल

पांचवे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को ये देखने की भी जरूरत होगी कि उनके कितने खिलाड़ी खेलने के लिए मैच फिट हैं। क्रिस वोकेस जो इस सीरीज में टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से रहें हैं, उन्होंने भी जोड़ों में अकड़न की शिकायत को है, मगर दिखना दिलचस्प होगा कि भारत में होने वाले आगामी विश्व कप से पहले क्या इंग्लैंड प्रबंधन वोक्स जैसे खिलाड़ी के साथ किसी भी तरह का जोखिम उठाती है या नहीं।

मार्क वुड की फिटनेस और वर्क लोड पर नजर रखी जा रही है, और साथ ही साथी जेम्स एंडरसन के अब तक के प्रदर्शन के बाद उनके आखिरी टेस्ट में खेलने पर भी संशय बना हुआ है। बता दें कि सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई से लदंन के ओवल मैदान में खेला जाएगा।

5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडरसन, जाॅनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ऑली रॉबिंसन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now