Ashes 2023 : इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के लिए किया प्लेइंग XI का ऐलान, दिग्गज गेंदबाज की हुई वापसी

England Nets Session
तीसरे टेस्ट मैच में एंडरसन को आराम दिया गया था

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच 19 जुलाई से एशेज सीरीज (Ashes 2023) का चौथा टेस्ट मैच मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड के मैदान पर खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त बनाई हुई थी लेकिन पिछले टेस्ट मैच में मेजबान टीम (England Cricket Team) ने जबरदस्त जीत हासिल कर सीरीज में वापसी कर ली है। आगामी मैच के लिए इंग्लैंड टीम ने अपनी ग्यारह खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। मेजबान टीम ने इस मैच के लिए केवल एक बड़ा बदलाव किया है, जिसमें ऑली रॉबिन्सन के स्थान पर दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जगह मिली है।

जेम्स एंडरसन को पिछले मुकाबले में आराम दिया गया था जिसपर कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा था कि, "जेम्स एंडरसन के लिए ये अच्छा मौका है कि वो थोड़ा रेस्ट लें और अगले हफ्ते ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले चौथे मुकाबले के लिए रिफ्रेश होकर वापसी करें।" और अब अपने बयान के मुताबिक इंग्लिश कप्तान ने एंडरसन को चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह दी है।

पहले दो मुकाबलों में 41 वर्षीय दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। एजबेस्टन टेस्ट मैच में वह केवल 2 विकेट प्राप्त कर पाए तो लॉर्ड्स में हुए मुकाबले में उनके हाथ 1 ही विकेट लगा इसलिए उन्हें इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच से ड्रॉप करने का फैसला लिया गया था। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में 688 विकेट लेने वाले एंडरसन को चौथे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी। आपको बता दें कि इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकटों से मात दी थी और सीरीज में वापसी की थी।

मेनचेस्टर टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now