Ashes 2023 : इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के नाम की जर्सी पहनी, बड़ी वजह आई सामने

Photo Courtesy: Reuters Photos
Photo Courtesy: Reuters Photos

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Eng vs Aus) के बीच ओवल में खेले जा रहे हैं एशेज (Ashes 2023) के पांचवें और आखिरी टेस्ट में एक दिल छू लेने वाला दृश्य देखने को मिला जब तीसरे दिन की शुरुआत से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अल्जाइमर सोसायटी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अल्जाइमर सोसायटी ब्रिटेन में एक संगठन है जिसमें डिमेंशिया से प्रभावित लोग, केयरटेकर, विश्वसनीय विशेषज्ञ, अभियानकर्ता, शोधकर्ता, और चिकित्सक शामिल हैं।

डिमेंशिया एक शब्द है जो आम तौर पर किसी व्यक्ति की मानसिक क्षमता में कमी को संदर्भित करता है। यह एक इंसान के दिनचर्या में हस्तक्षेप करने हेतु पर्याप्त गंभीर होती है। यह किसी विशेष बीमारी को नहीं कहते बल्कि एक सामूहिक शब्द है जो विभिन्न चिकित्सा स्थितियों का वर्णन करती है, जिसमें अल्जाइमर की बीमारी भी शामिल है। यह स्थिति स्मरणशक्ति, ध्यान, भाषा, और समस्या समाधान की क्षमताओं को प्रभावित करती है, जो इतनी गंभीर हो सकती हैं कि स्वतंत्र जीवन को असंभव बना सकती है और इसमें लंबे समय तक देखभाल की आवश्यकता होती है।

गलत नाम की टी शर्ट पहन के उतरे खिलाड़ी

अल्जाइमर सोसायटी को श्रद्धांजलि देने के नजरिए से मेजबान इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी गलत नाम की टी-शर्ट पहन के उतरे, जैसे कप्तान बेन स्टोक्स ने जाॅनी बेयरस्टो की टी-शर्ट पहन रखा था, तो जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्राॅड की जर्सी पहन रखी थी तो, वही, मोइन अली क्रिस वोक्स की जर्सी पहने दिखे।

इस दौरान अल्जाइमर सोसायटी समूह द्वारा एक गायन–वादन प्रोग्राम का आयोजन भी किया गया, जिसे देखने के लिए मेहमान ऑस्ट्रेलिया की टीम भी मैदान पर एकत्रित हुई।

बता दें कि 5वें और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन के लंच सत्र तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 200 से अधिक रन बना लिए है, और अपनी बढ़त को मजबूती के साथ आगे लेकर जा रही है। कप्तान बेन स्टोक्स के साथ जो रूट ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। इस दौरान क्रॉली ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया था और 73 रन बना कर आउट हो गए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now