Ashes 2023 : बेन स्टोक्स के यादगार शतक पर फिर पानी, ऑस्ट्रेलिया ने जीता करीबी मुकाबला

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही एशेज सीरीज (Ashes 2023) का दूसरा मुकाबला रोमांचक तरीके से खत्म हुआ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) पर खेले गए इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने 43 रनों से अपने नाम कर लिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस टेस्ट मैच के 5वें दिन इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने एक यादगार शतक लगाया लेकिन अपनी टीम की नैया पार लगाने में नाकाम रहे।

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन 114/4 से खेलना शुरू किया। बेन डकेट और बेन स्टोक्स ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया लेकिन बेन डकेट 83 रनों की जबरदस्त पारी खेल कर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये जॉनी बेयरस्टो ने आते ही शॉट खेलना शुरू किये लेकिन एलेक्स कैरी ने उन्हें विकेट के पीछे से विवादित स्टंप आउट कर दिया जिसको लेकर क्रिकेट जगत से लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं। हालांकि बेयरस्टो के रन आउट के बाद कप्तान स्टोक्स ने स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और मैच को रोमांचक बना दिया।

बेन स्टोक्स ने ब्रॉड के साथ मिलकर 108 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इस दौरान बेन स्टोक्स ने 155 रनों की लाजवाब पारी खेली जिसमें 9 चौके और 9 छक्के शामिल रहे। जोश हेजलवुड ने बेन स्टोक्स का अहम विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापसी करवा दी। स्टोक्स का विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड ने ऑली रॉबिन्सन और ब्रॉड के रूप में दो विकेट लगातार गिर गए। अंतिम विकेट के लिए जोश टंग और जेम्स एंडरसन ने 25 रन जोड़े और इंग्लैंड की हार को कुछ समय के लिए टाला लेकिन अंत में मिचेल स्टार्क ने आखिरी विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

एजबेस्टन टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट में फ़तेह हासिल कर ली है और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला 6 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर आयोजित होगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now