Ashes 2023 : ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया, इंग्लैंड को मिला 250 से अधिक का लक्ष्य

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day Three
England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day Three

एशेज सीरीज (Ashes 2023) में लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन लगभग बारिश की भेंट चढ़ा लेकिन चायकाल के बाद बारिश रुकी और मैच की शुरुआत फिर से हुई। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की पूरी टीम 116/4 से 224/10 के स्कोर पर ढेर हो गई और 250 रनों की बढ़त प्राप्त की। इंग्लैंड को एशेज सीरीज में वापसी करने के लिए 251 रनों के लक्ष्य को पार पाना होगा। हालांकि मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाजों ने चौथे दिन के अंतिम कुछ ओवरों में तेज शुरुआत की और स्टंप्स तक 27 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड टीम को जीत के लिए अभी 224 रनों की जरूरत है।

तीसरे दिन बारिश रुकने के बाद जब मैच की शुरुआत हुई, तो मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाया लेकिन 114/4 से टीम का स्कोर 170/8 हो गया। मार्श 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे, तो एलेक्स कैरी और कप्तान कमिंस का बल्ला नहीं चला। मिचेल स्टार्क ने 16 रनों का योगदान दिया। ट्रेविस हेड ने एक छोर पर खड़े होकर रन बनाना शुरू किया और टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। हेड ने पहले टॉड मर्फी के साथ मिलकर 41 रनों की साझेदारी की। उसके बाद 13 रन स्कॉट बोलैंड के साथ जोड़े।

ट्रेविस हेड ने 77 रनों की अहम पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड और वोक्स ने 3-3 विकेट लिए, तो वुड और मोईन अली को 2-2 विकेट प्राप्त हुए। 251 रनों के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने तीसरे दिन के अंत में बैजबॉल की झलकियाँ दिखाई और दोनों ने मिलकर 5 ओवर में 27 रन जोड़े लिए हैं। बेन डकेट 18 और जैक क्रॉली ने 9 रन बना लिए हैं। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की नजरें एशेज सीरीज को अपने नाम करने पर होगी, तो इंग्लैंड को श्रृंखला बचाने के लिए यह लक्ष्य हासिल करना होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now