Ashes 2023 : इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने किया ताबड़तोड़ प्रदर्शन, तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Three
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Three

ओवल के मैदान पर चल रहे एशेज सीरीज (Ashes 2023) के आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड (England Cricket Team) के बल्लेबाजों द्वारा ताबड़तोड़ प्रदर्शन देखने को मिला। पिछले कई महीनों से अपने बैजबॉल खेल से मशहूर हुई इंग्लैंड टीम ने आज इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन दर्शाया कि क्यों उनके इस नए अंदाज को इतनी लोकप्रियता मिल रही है। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की टीम 295 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और 12 रनों की बढ़त हासिल की। आज पहली ही गेंद से मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे और दोनों ने जबरदस्त शुरुआत की।

जैक क्रॉली और बेन डकेट के बीच 79 रनों की शानदार साझेदारी हुई। नंबर 3 पर कप्तान बेन स्टोक्स खुद बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने भी जैक क्रॉली का अच्छा साथ निभाया। बेन डकेट और स्टोक्स ने 42-42 रनों की जबरदस्त पारियां खेली। इनके अलावा जैक क्रॉली भी 76 गेंदों पर 73 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मध्यक्रम में हैरी ब्रूक केवल 7 रन बनाकर आउट हुए लेकिन जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के बीच 110 रनों की जबरदस्त साझेदारी हुई। जो रूट 106 गेंदों पर 91 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे और शतक बनाने से चूक गए।

दूसरे छोर पर खड़े जॉनी बेयरस्टो भी 78 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 11 चौके जड़े। जो रूट और बेयरस्टो के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी समेट दिया। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 9 विकेट पर 389 रन बना लिए है और कुल 377 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। जेम्स एंडरसन 8 रन और स्टुअर्ट ब्रॉड 2 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया जल्द से जल्द आखिरी विकेट लेकर लीड को 400 के करीब जाने से रोकना चाहेगा, जबकि इंग्लैंड के पास बड़ी बढ़त बनाने के लिए केवल 1 ही विकेट बाकी है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now