Ashes 2023 : 'ऑस्ट्रेलिया सार्वजनिक तौर पर माफ़ी मांगे', जॉनी बेयरस्टो की स्टंपिंग पर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की तीखी प्रतिक्रिया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और कमेंटेटर जेफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) ने एशेज (Ashes 2023) के दूसरे टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की विवादास्पद स्टंपिंग को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को आड़े हाथों लिया है और उनपर तीखा वार किया है। बॉयकॉट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया को इस निर्णय के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।

लॉर्ड्स में खेले इस मुकाबले के पांचवे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी द्वारा आउट कर दिया गया था, जब वे कैमरन ग्रीन की एक गेंद को छोड़ने के बाद ये सोच कर क्रीज के बाहर निकल गए थे कि गेंद अब डेड हो चुकी है। मगर कैरी ने इसका फायदा उठा कर दूर से ही गेंद को स्टंप पर मार दिया और अंपायर से आउट की अपील कर दी। मैदानी अंपायर ने इस निर्णय का फैसला थर्ड अंपायर को सौंपा और फिर थर्ड अंपायर ने जांच परख कर बेयरस्टो को आउट करार दिया।

ऐसे फैसले मान्य नहीं होने चाहिए अगर बल्लेबाज लाभ ना उठा रहा हो – जेफरी बॉयकॉट

बॉयकॉट ने टेलीग्राफ में लिखते हुए ऑस्ट्रेलिया द्वारा इस फैसले को वापस ना लेने पर उनकी आलोचना की और कहा कि ऐसे फैसलों को मान्य नहीं माना जाना चाहिए, अगर बल्लेबाज उस वक्त किसी तरह का लाभ लेने की कोशिश ना कर रहा हो।

यदि आप हर हाल में जीतना चाहते हैं तो क्रिकेट आपके लिए नहीं है। हम चाहते हैं कि लोग मेहनती और निष्पक्ष रूप से खेलें, लेकिन निश्चित रूप से नियमों को बनाए रखने की भी आवश्यकता है। जब बैटर कोई लाभ लेने की कोशिश नहीं कर रहा हो, तब नियमों का पालन नहीं करना चाहिए। कुछ सामान्य बुद्धि का भी इस्तेमाल करें। यदि बल्लेबाज कुछ फायदा उठाने की कोशिश कर रहा हो, जैसा की मांकड़ स्थिति में होता है, तो वह अलग है। लेकिन जॉनी कोई रन चुराने की कोशिश नहीं कर रहे थे।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को 43 रनों से हरा कर 5 मैंचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट लीड्स में गुरुवार से खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now