Ashes 2023: 'यह इस सीरीज में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था', चौथे टेस्ट मैच के बारे में जो रूट ने दी प्रतिक्रिया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Four
England v Australia - LV= Insurance Ashes 4th Test Match: Day Four

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) का मानना है कि एशेज सीरीज (Ashes 2023) के चौथे टेस्ट मैच में उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) टीम के बीच एशेज 2023 का चौथा टेस्ट मैच इंग्लैंड के मैंचेस्टर में खेला जा रहा है। आज इस मैच का आखिरी और पांचवा दिन है, लेकिन फिलहाल बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है। इस मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के प्रदर्शन से काफी खुश हैं जो रूट

इंग्लैंड इस सीरीज में 1-2 से पीछे है, और इसलिए उनकी टीम मैंचेस्टर में सीरीज को बराबर करने के इरादे से उतरी थी। बारिश की संभावना होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 317 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मात्र 107.4 ओवर में 592 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को मैच में काफी पीछे छोड़ दिया। अपने टीम के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बात करते हुए जो रूट ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा कि,

"मुझे लगता है कि यह इस सीरीज में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। जैक क्रॉली ने जिस तरीके से खेला और मोईन अली भी शानदार थे। हमें पता था कि मैच के अंत में बारिश होने की संभावना है, ऐसे में हमें बिल्कुल अच्छे से पता था कि हमें क्या करने की जरूरत है।"

इस मैच में इंग्लैंड ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों रूपों में आक्रामकता दिखाई है। पहले गेंदबाजों ने मेहमान टीम को जल्दी आउट किया और फिर सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 182 गेंद पर 189 रन की एक शानदार पारी खेली। उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो की 81 गेंदों पर 99 रनों की नाबाद पारी समेत इंग्लैंड के कुल पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली, और इंग्लैंड को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। जो रूट ने पांचवें दिन का खेल शुरू होने से पहले इस दमदार प्रदर्शन के बारे में आगे कहा कि

"हमने अपनी योजनाओं को मैच में अच्छी तरीके से लागू किया, और खुद को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अगर हमें आज मैदान पर जाकर उन बचे हुए विकेट को लेने का मौका नहीं मिला तो हमें थोड़ा दुख होगा। अगर हम वहां (मैदान) पर गए, तो अपना सब कुछ झौंक देंगे।"

आपको बता दें कि इस ख़बर को लिखे जाने तक पांचवें दिन का खेल लगातार हो रही बारिश की वजह से शुरू नहीं हो पाया था। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए थे, और उन्हें इंग्लैंड के स्कोर की बराबरी करने के लिए 61 रनों की जरूरत है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now