Ashes 2023: 'ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चौथे टेस्‍ट में इस बल्‍लेबाज को ही खिलाना चाहिए', पूर्व कोच ने दिया अहम सुझाव

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day One
जस्टिन लैंगर ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को डेविड वॉर्नर को चौथे टेस्‍ट में बरकरार रखना चाहिए

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच बुधवार से मैनचेस्‍टर में पांच मैचों की एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्‍ट शुरू होगा। कंगारू टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और चौथा टेस्‍ट जीतकर सीरीज वो अपने नाम करना चाहेगी।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच जस्टिन लैंगर ने चौथे टेस्‍ट से पहले कंगारू टीम को अहम सुझाव दिया है। लैंगर ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चौथे टेस्‍ट में आलोचनाओं से घिरे डेविड वॉर्नर को ही खिलाना चाहिए। उन्‍होंने समझाया कि वॉर्नर के विकल्‍प के रूप में मिचेल मार्श और कैमरन ग्रीन क्‍यों उपयुक्‍त नहीं हैं।

ध्‍यान दिला दें कि मिचेल मार्श को कैमरन ग्रीन के चोटिल होने के कारण तीसरे टेस्‍ट में मौका मिला था। मार्श ने इस मौके को अच्‍छी तरह भुनाया और शतक जमा दिया। इसके बाद से मांग चल रही है कि मार्श और ग्रीन दोनों को प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा बनाया जाए व डेविड वॉर्नर को बाहर का रास्‍ता दिखाया जाए।

लैंगर का मानना है कि खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर जैसे मैच विजयी खिलाड़ी को बाहर करना सही नहीं होगा। लैंगर ने द टेलीग्राफ में अपने कॉलम में लिखा, 'ऑस्‍ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने अपना हाथ दिखाया और मैनचेस्‍टर में टेस्‍ट में टीम के बदलाव को लेकर चिंतित हैं। उन्‍होंने वॉर्नर को अब तक सभी टेस्‍ट में मौका दिया और इसे जारी रखने की जरुरत है। भले ही स्‍टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ वॉर्नर संघर्ष कर रहे हो, लेकिन बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को बाहर करना अच्‍छा नहीं होगा।'

लैंगर ने आगे लिखा, 'एशेज सीरीज के बीच में वॉर्नर को ड्रॉप करने से काफी ड्रामा होगा। हो सकता है कि ड्रेसिंग रूम में इस फैसले का स्‍वागत नहीं हो। चयनकर्ता जॉर्ज बैली और टोनी डोडमैड ठंडे दिमाग वाले लोग हैं। पैट कमिंस भी ऐसे ही हैं। तीनों इस बात को जानते हैं कि वॉर्नर के पारी की शुरुआत नहीं करने से बदलाव आ सकता है।'

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि चौथे टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान करेगी तो डेविड वॉर्नर को मौका देगी या नहीं। अगर वॉर्नर को मौका मिलता है तो फिर कैमरन ग्रीन या मिचेल मार्श में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now