Ashes 2023: कप्तान बेन स्टोक्स ने मैनचेस्टर के मौसम में भी आक्रामक बल्लेबाजी करने को लेकर दिया अहम बयान

England Nets Session
England Nets Session (Image - Getty)

आज से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2023 (Ashes 2023) का चौथा टेस्ट मैच शुरू होने वाला है। मैनचेस्टर में होने वाला यह मैच इंग्लैंड के लिए करो या मरो वाला मैच होगा। इस सीरीज में इंग्लैंड 1-2 से पीछे चल रही है। ऐसे में अगर उन्हें इस सीरीज को जीतना है, तो चौथा टेस्ट मैच जीतना ही होगा। ऐसे में मैनचेस्टर के मौसम को देखते हुए लगता है कि इंग्लैंड को इस मैच में अपने बैजबॉल स्टाइल से भी थोड़ा ज्यादा आक्रमक क्रिकेट खेलना होगा।

मौसम के बारे में बेन स्टोक्स ने क्या कहा

दरअसल, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले चौथे टेस्ट के सभी पांच दिनों में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की नजर आसमानों पर जरूर होगी। मंगलवार (18 जुलाई) को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि, "हम इस श्रृंखला को जीतने के लिए बेताब हैं और इस मैच को जीतने के लिए बेताब हैं। ओवल टेस्ट के अंत में हम चाहें कहीं भी हो, लेकिन यहीं रुकने वाले नहीं है।" इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि,

"आप कभी भी मौसम पर बहुत अधिक गौर करना नहीं चाहेंगे, लेकिन जिस स्थिति में हम इस वक्त हैं, हमें लगता है कि हमें मौसम पर नजर रखनी पड़ सकती है। हम जानते हैं कि हमें यह गेम जीतना होगा ताकि हम इसे आखिरी गेम तक ले जा सकें ताकि हमें खिताब वापस हासिल करने का मौका मिल सके।"

बर्मिंघम और लॉर्ड्स में पहले दोनों टेस्ट मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लीड्स के हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात देकर शानदार वापसी की। स्टोक्स ने इसके बारे में कहा कि,

"आखिरी गेम में 2-0 से पिछड़ने के बाद हम जानते थे, कि हमें किसी भी हाल में इस मैच को जीतना ही होगा, और इससे हमें मदद मिली। ऐसे में हो सकता है कि मौसम की भविष्यवाणी को देखकर हमारी टीम में एक बार फिर से वैसा ही उत्साह उमड़ जाए। हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा। यदि मौसम वैसा ही है जैसा कि अनुमान लगाया गया है, तो हमें खेल को तेजी से आगे बढ़ाना होगा।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now