Ashes 2023 : इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, एशेज सीरीज से बाहर हुआ प्रमुख बल्लेबाज

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच चल रही एशेज सीरीज (Ashes 2023) में मेजबान टीम की मुश्किले थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले दो टेस्ट मैच में मिली करीबी हार के चलते इंग्लैंड सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही, तो लॉर्ड्स टेस्ट मैच में हुए कई विवादों के चलते इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर भी क्रिकेट जगत से निशाना साधे गए। ऐसे में इंग्लैंड टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड टीम के प्रमुख बल्लेबाज ऑली पॉप एशेज सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पॉप को कंधे में गंभीर चोट लगी है, जिसके चलते वह अब इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

ऑली पॉप का दायाँ कन्धा खिसक गया है और सोमवार को उन्होंने स्कैन करवाएं, जिसके बाद फैसला लिया गया है कि पॉप अब कंधे की सर्जरी करवाएंगे जिसके चलते वह आगामी 3 मैचों से बाहर हो गए हैं। ऑली पॉप ने इस चोट का सामना पहले भी दो बार किया है और अब वह सर्जरी करवाने व रिहैब के लिए इंग्लैंड व उनकी घरेलू टीम सरे की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन ही फील्डिंग करते समय पॉप का कन्धा खिसक गया था और तीसरे दिन वह मैदान से ज्यादा गंभीर होने की वजह से बाहर गए।

इंग्लैंड टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने निराश होते हुए इस सन्दर्भ में बताया कि, 'यह काफी कठिन स्थिति होती है जब आपका कंधा लगभग चोटिल हो जाता है और आपको बताया जाता है कि यह बाहरी चोट है। वह इस टीम के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध है। वह हमेशा किसी न किसी चीज़ पर गिरता रहते हैं। और अब चोटिल होने के चलते वह पीछे हट गए है।'

आपको बता दें कि एशेज सीरीज के लिए ऑली पॉप को उपकप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब उनके बाहर होने के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि स्टुअर्ट ब्रॉड को यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now