Ashes 2023: "पैट कमिंस को उनकी गलती का एहसास होगा", जॉनी बेयरस्टो के विवादित स्टंप आउट पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच जब कोई टेस्ट मैच होता है, तो कुछ ना कुछ विवाद जरूर होता है। इस साल हुई एशेज सीरीज (Ashes 2023) के लॉर्ड्स टेस्ट में भी एक विवाद हुआ। यह विवाद जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को गलत तरीके से स्टंप आउट करने का था। इस मसले पर 37 वर्षीय इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा कि जॉनी बेयरस्टो के मन में कुछ गलत नहीं था और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) भविष्य में अपनी इस गलती पर पछताएंगे।

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवे दिन कैमरन ग्रीन ने जॉनी बेयरस्टो को एक बाउंसर फेंकी, जिसे बेयरस्टो ने नीचे झुककर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के पास जाने दिया। उसके बाद बेयरस्टो क्रीज से बाहर निकलकर टहलने लगे और तभी कैरी ने होशियारी दिखाते हुए गेंद को अंडरआर्म थ्रो करके विकेट पर मार दिया और स्टंप आउट की अपील कर दी। थर्ड अंपायर ने बेयरस्टो को आउट करार दिया। इसको लेकर इंग्लैंड के फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों ने भी नाराजगी जताई थी।

बेयरस्टो के विवादित विकेट पर ब्रॉड ने दी प्रतिक्रिया

इस विकेट के बारे में बात करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड ने द गार्डियन से कहा,

"ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी अभी भी यह साबित करने में लगे हुए हैं कि उन्होंने सही किया था। मैं यह नहीं कह रहा है कि वैसा करना गलत था, क्योंकि इस खेल के नियमों के अनुसार वो आउट था। लेकिन फिर भी वो सही तरीका नहीं था क्योंकि जॉनी कोई फायदा उठाने की कोशिश नहीं कर रहा था।"

पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे कहा,

"मेरे ख्याल से मेरे और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच में आपसी सम्मान है। मैंने मैच के दौरान पैट कमिंस को कुछ बातें कही, जिनसे मेरा कोई बुरा मतलब नहीं था। मैं पैट को काफी पसंद करता हूं, लेकिन मेरा मन कहता है कि वह जब खेलना छोड़कर अपने करियर की किताब लिखेंगे तब शायद वह ऐसा सोचेंगे कि लॉर्ड्स की घटना एक गलती थी।"

हालांकि, उस समय लॉर्ड्स टेस्ट मैच खत्म होने के बाद पैट कमिंस ने एलेक्स कैरी की सतर्कता के लिए सराहना की थी। अब देखना होगा कि भविष्य में उनको बेयरस्टो के विकेट को लेकर कोई पछतावा होता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now