Ashes 2023: 'बेन स्‍टोक्‍स को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण', ऑस्‍ट्रेलिया के युवा गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

England v Australia - LV= Insurance Ashes 3rd Test Match: Day Two
टॉड मर्फी ने इंग्‍लैंड की पहली पारी में बेन स्‍टोक्‍स का महत्‍वपूर्ण विकेट लिया

इंग्‍लैंड (England Cricket Team) और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच हेडिंग्‍ले में जारी तीसरा टेस्‍ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। इंग्‍लैंड को चौथे दिन जीत के लिए 224 रन की दरकार है और उसके सभी विकेट बचे हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया ने इस टेस्‍ट में पहले बल्‍लेबाजी की और पहली पारी में 263 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड की पहली पारी 237 रन पर ऑलआउट हुई। ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 26 रन की बढ़त मिली और उसकी दूसरी पारी 224 रन पर सिमटी। इस तरह इंग्‍लैंड को जीत के लिए 251 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसका पीछा करते हुए तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक मेजबान टीम ने 5 ओवर में बिना विकेट गंवाएं 27 रन बनाए।

ऑस्‍ट्रेलियाई स्पिनर टॉड मर्फी ने तीसरे टेस्‍ट में अपना एशेज डेब्‍यू किया। उन्‍हें नाथन लियोन के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया। मफी ने इंग्‍लैंड की पहली पारी में कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स का विकेट लिया। पहली पारी में इंग्‍लैंड की टीम मुश्किलों से घिरी हुई थी जब स्‍टोक्‍स ने 108 गेंदों में 5 छक्‍के और 6 चौके की मदद से 80 रन बनाए। मर्फी की गेंद पर स्‍टोक्‍स का लांग ऑन पर स्‍टीव स्मिथ ने कैच पकड़ा।

टॉड मर्फी ने कहा कि मैदान पर उतरना काफी उत्‍साहित था और उन्‍होंने बचपन से इसका सपना देखा था। मर्फी ने कहा, 'तीसरे टेस्‍ट में खेलना बेहद उत्‍साहित रहा। बचपन से ही सपना था कि एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का हिस्‍सा बनूं। शुरुआत में निश्चित ही घबराहट थी, लेकिन फिर मैच में उतरने के बाद चीजें बदलती गईं।'

मर्फी ने बेन स्‍टोक्‍स के बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'बेन स्‍टोक्‍स जिस लय में थे, उसमें उन्‍हें गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था। आप जानते थे कि वो क्‍या करने की कोशिश कर रहे थे। वो छक्‍के लगाने के बारे में सोच रहे थे।'

इंग्‍लैंड की टीम चौथे दिन जीत से 224 रन दूर है और ऑस्‍ट्रेलिया को उम्‍मीद है कि टॉड मर्फी अपनी फिरकी का जादू चलाकर मेहमान टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाएंगे। ऑस्‍ट्रेलिया की कोशिश यह टेस्‍ट जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाने की होगी। वहीं इंग्‍लैंड की कोशिश लीड्स टेस्‍ट जीतकर सीरीज का अंतर 1-2 से कम करने की होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now