Asia Cup 2023 : बांग्लादेश के मुख्य कोच ने बताया अपनी टीम का सीक्रेट प्लान, क्या नए कप्तान के साथ चैंपियन बन पाएगी टीम?

Photo Courtesy: BCB
Photo Courtesy: BCB

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा ने कहा है कि उनका पहला लक्ष्य एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के दूसरे दौर में क्वालीफाई करना है। बांग्लादेश अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 31 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से करेगा। आईसीसी से बात करते हुए, हाथुरुसिंघा ने कहा कि उनका लक्ष्य एशिया कप में दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई करना होगा।

नए कप्तान के नेतृत्व में एशिया कप खेलेगा बांग्लादेश

उन्होंने कहा कि उनके सामने बड़ी चुनौतियां हैं, लेकिन वे इसके लिए तैयार हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के साथ हुए सार्वजनिक झगड़े के बाद तमीम इकबाल ने वनडे से संन्यास का ऐलान कर दिया था। हालांकि, उन्होंने अपने फैसले को वापस ले लिया था, लेकिन वनडे टीम की कप्तानी एक बार फिर शाकिब अल हसन को सौंपी गई है। ऐसे में बांग्लादेश के मुख्य कोच ने कहा कि,

“निश्चित रूप से, सबसे पहले हमारा लक्ष्य दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई करना है। हम श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ खेल रहे हैं। वे घरेलू मैदान पर बहुत अच्छी टीम है, और फिर, हम पाकिस्तान में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेंगे, उन्होंने हाल ही में यहां एक सीरीज जीती है। इसलिए, चुनौतियां बड़ी हैं, लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।"

एशिया कप 2023 टूर्नामेंट की शुरुआत ग्रुप स्टेज से होगी। एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल हैं, तो वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है। लिहाजा, बांग्लादेश का सामना सबसे पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान से होगा। बांग्लादेश के नए कप्तान शाकिब अल हसन ने भी अपने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि सबसे पहले उनका ध्यान एशिया कप के इन दो मैचों को जीतने पर होगा।

उसके बाद अगर बांग्लादेश की टीम ग्रुप बी से क्वालीफाई करती है तो वे अपने प्रदर्शन के आधार पर संभावित रूप से बी1 या बी2 के रूप में सुपर-4 के मैच खेलेंगे। अगर उन्होंने उस स्टेज को भी जीत लिया तो एशिया कप का फाइनल खेलेंगे।

इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में होना है। बांग्लादेश की टीम पहली बार एशिया कप जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि इस टीम ने (2012, 2016, और 2018) तीन बार एशिया कप के फाइनल तक का सफर किया है, लेकिन एक बार फिर चैंपियन नहीं बन पाई है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now