Asia Cup 2023 : कप्‍तान बाबर आजम के लिए साथी खिलाड़ी ने बोली गलत बात, वीडियो में हुआ खुलासा

बाबर आजम ने 151 और इफ्तिकार अहमद ने 109 रनों की पारी खेली
बाबर आजम ने 151 और इफ्तिकार अहमद ने 109 रनों की पारी खेली

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) ने बुधवार को एशिया कप (Asia Cup 2023) का विजयी आगाज किया। बाबर आजम (Babar Azam) और इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) के शतकों की मदद से पाकिस्‍तान ने अपेक्षाकृत कमजोर नेपाल (Nepal Cricket Team) को 238 रन के विशाल अंतर से मात दी।

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने 131 गेंदों में 14 चौके और चार छक्‍के की मदद से 151 रन बनाए। वहीं इफ्तिखार अहमद ने केवल 71 गेंदों में 11 चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 109 रन बनाए। इन दोनों के शतक की मदद से पाकिस्‍तान ने मुल्‍तान में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 342 रन बनाए। जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में 104 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

पाकिस्‍तान क्रिकेट ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया, जिसमें दोनों शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद अपने गेम प्‍लान के बारे में बात कर रहे थे। मगर इससे पहले इफ्तिखार अहमद का कैमरे पर एक मजेदार पल बीता। अहमद ने बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक करार दिया और फिर बड़े तरीके से अपनी बात को ठीक किया।

इफ्तिखार अहमद ने कहा, 'बाबर आजम दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं। बाबर आजम दुनिया के नंबर-1 बल्‍लेबाज हैं और उनके साथ खेलना गर्व की बात है। मैं जब क्रीज पर आया तो सेट होने के लिए समय लिया क्‍योंकि पिच पर गेंद काफी रुक रही थी। बाबर आजम ने मुझे कहा कि अपना समय लो और फिर हमने योजना बनाई कि आखिरी के 10 ओवर में 100 रन बनाएंगे।'

याद दिला दें कि बाबर-अहमद ने 214 रन की साझेदारी करके पाकिस्‍तान को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। बाबर आजम ने कहा, 'पिच में दोहरी उछाल थी। स्पिनर को काफी मदद मिल रही थी। मैं और रिजवान एक-दूसरे को काफी विश्‍वास दिला रहे थे। इफ्तिखार ने समय लिया और फिर पारी का शानदार अंत किया। इफ्तिखार ने मैच में शानदार शॉट्स खेले।'

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment