Asia Cup 2023 : टीम इंडिया ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, कुलदीप यादव के 'पंजे' के सामने पाकिस्तान पस्त

Rahul
Sri Lanka Asia Cup Cricket
कुलदीप यादव का 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दो दिन तक चले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान (IND vs PAK) को 228 रनों से मात देकर सुपर 4 में अपनी पहली जीत अर्जित कर ली है। बारिश की वजह आज 24.1 ओवर के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों ने शानदार शतक जमाये और अपनी टीम को 356 रनों के स्कोर तक पहुँचा दिया है। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 128/8 का स्कोर बना पाई और टीम इंडिया ने बड़ी जीत प्राप्त कर ली।

कल बारिश के चलते इस मुकाबले की पहली पारी 24.1 ओवर के बाद आगे नहीं बढ़ पाई। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े। लेकिन रोहित शर्मा (56 रन) के आउट होने के तुरंत बाद ही शुभमन गिल (58 रन) भी अपना विकेट गंवा बैठे। उसके बाद 147/2 के स्कोर के आगे से आज केएल राहुल और विराट कोहली ने टीम इंडिया को एक जबरदस्त स्कोर तक पहुँचाया। केएल राहुल ने अपनी वापसी में जबरदस्त शतक जमाया और उन्होंने 111 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। उनका साथ विराट कोहली ने बखूबी निभाया और 122 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली ने 94 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के जमाये।

357 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। जसप्रीत बुमराह के सामने इमाम-उल-हक अपना विकेट गंवा बैठे, तो कप्तान बाबर आजम को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन की राह दिखाई जबकि मोहम्मद रिजवान शार्दुल ठाकुर का शिकार बने। इसके अलावा कुलदीप यादव ने बाकी के 5 बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया। कुलदीप यादव का 25 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये। आपको बता दें की चोट के चलते हारिस राउफ और नसीम शाह बल्लेबाजी करने नहीं आये और पाकिस्तान ने यह मुकाबला 228 रनों से गंवा दिया। टीम इंडिया ने वनडे इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत प्राप्त की है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment