Asia Cup 2023 : "श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलना अच्छा है", भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने पाकिस्तान पर किया तीखा कटाक्ष

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) अपने आखिरी चरण पर पहुँच चुका है। अब इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 17 सितंबर, रविवार को भारत (Indian Cricket Team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के बीच में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पाकिस्तान को एशिया कप जीतने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, क्योंकि वह वनडे फॉर्मेट में बतौर नंबर-1 टीम के तौर पर आए थे, लेकिन सुपर-4 राउंड में भारत और श्रीलंका से हारने के बाद पाकिस्तान टीम फाइनल में पहुँच ही नहीं पाई।

इस कारण अब इस बार एशिया कप का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस मैच के बारे में बड़े-बड़े क्रिकेट विशेषज्ञ काफी चर्चाएं कर रहे हैं। इस क्रम में भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक ट्वीट करके पाकिस्तान पर कड़ा कटाक्ष किया है।

इरफान पठान ने पाकिस्तान को बताया हल्की टीम

इरफान ने ट्वीट करके लिखा,

"श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच खेलना भारत के लिए अच्छा है, क्योंकि फिर वो एकतरफा मैच नहीं होगा।"

इरफान के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर भारत और पाकिस्तानी फैन्स के बीच काफी चर्चाएं शुरू कर दी हैं। दरअसल, इरफान पठान का यह ट्वीट पाकिस्तान की क्रिकेट टीम पर एक कटाक्ष था, क्योंकि भारतीय टीम ने पाकिस्तान को इस एशिया कप के सुपर-4 राउंड में एकतरफा अंदाज में 228 रनों से हरा दिया था।

सुपर 4 राउंड में हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने विराट कोहली और केएल राहुल के शतक की मदद से 50 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर 356 रन बनाये थे। इस स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने काफी परेशान किया। जसप्रीत बुमराह की तीखी तेज गेंदबाजी और फिर कुलदीप यादव की फिरकी ने पाकिस्तान को सिर्फ 128 रनों पर समेट दिया था और भारत ने बड़ी जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now