Asia Cup 2023 : केएल राहुल ने रनों के मामले में रचा बड़ा कीर्तिमान, विराट कोहली की बराबरी की

Sri Lanka Asia Cup Cricket
केएल राहुल ने 2 हजार वनडे रन किए पूरे

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच जोरदार टक्कर जारी है। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) पहले बल्लेबाजी कर रही है। भारत की ओर से इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा। वहीं लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) ने अपनी वापसी के साथ ही बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपने वनडे करियर के 2 हजार रन पूरे कर लिए हैं।

केएल राहुल ने 2 हजार वनडे रन किए पूरे

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने कमबैक मैच को काफी यादगार बना दिया है। वह भारत के संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेज 2 हजार वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। केएल राहुल ने यह उपलब्धि अपने 53वें वनडे पारी में हासिल की। राहुल से पहले विराट कोहली ने भी अपने 53वें वनडे पारी में 2 हजार अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए थे। दिलचस्प बात यह है कि जब राहुल ने यह उपलब्धि हासिल की तब नॉन स्ट्राइकर एंडर पर खुद विराट कोहली खड़े थे।

वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट देखें तो इस लिस्ट में पहले नंबर पर शिखर धवन आते हैं। उन्होंने 48 पारियों में यह आंकड़ा छूआ था। वहीं दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली आते हैं। दोनों ने अपनी 52 पारियों में 2 हजार वनडे रन पूरे किए थे। केएल राहुल अब पाकिस्तान के खिलाफ अपने कमबैक को और यादगार बनाने के लिए बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। राहुल को आज के मुकाबले में श्रेयस अय्यर के जगह पर मौका मिला है जो पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर हुए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now