Asia Cup 2023 : नेपाल के खिलाफ पहले मैच के लिए पाकिस्तान ने जारी की मजबूत प्लेइंग XI

Afghanistan Pakistan Cricket
पाकिस्तान और नेपाल के बीच पहला मुकाबला कल मुल्तान में खेला जायेगा

एशिया कप (Asia Cup 2023) की शुरुआत होने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है। एशिया के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान के मुल्तान में होगी। इस सीरीज का पहला मैच बुधवार, 30 अगस्त को मेज़बान पाकिस्तान और नेपाल (PAK vs NEP) के बीच में खेला जाएगा। पाकिस्तान ने अपने इस पहले मैच से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल पर पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन जारी की गई है, जो कल एशिया कप के पहले मैच में नेपाल के साथ मैच खेलेगी। पाकिस्तान की इस टीम में कप्तान बाबर आजम और उप-कप्तान शादाब खान के साथ सलामी बल्लेबाज फखर जमान और इमाम-उल-हक मौजूद है। उनके अलावा विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, सलमान आघा, इफ्तिख़ार अहमद, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी और हारिस राउफ।

पाकिस्तान की इस टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी फख़र जमान और इंजमाम-उल-हक के भतीजे इमाम-उल-हक निभाएंगे। वहीं, मध्यक्रम का भार कप्तान बाबर आजम, विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, और सलमान आघा पर होगा। निचले क्रम में इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, और शादाब खान पर पारी का एक अच्छा और तेज-तर्रार अंत करने की ज़िम्मेदारी होगी।

वहीं, तेज गेंदबाजी का भार नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ की तिगड़ी पर होगा, जबकि ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और शादाब खान स्पिन गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे। कुल मिलाकर, नेपाल के खिलाफ उतरने वाली पाकिस्तान की यह प्लेइंग इलेवन उनकी सबसे अच्छी टीम में से एक हैं। नेपाल के खिलाफ भी पाकिस्तानी टीम ने किसी तरह का प्रयोग नहीं किया है। वह एशिया कप के पहले मैच ही में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उताकर, आने वाले बड़े मैचों की तैयारी करेंगे।

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: फख़र जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान आघा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान (उप-कप्तान), नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, और हारिस राउफ

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now