Asia Cup 2023 : 'भारत से मिली शर्मनाक हार ने पाकिस्तान को...', पूर्व दिग्गज ने दी हैरान करने वाली प्रतिक्रिया

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) एशिया कप (Asia Cup 2023) से बाहर हो चुकी है। 14 सितंबर, गुरुवार को श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) को 2 विकेट से हराकर एशिया कप के सुपर-4 राउंड से बाहर कर दिया। पाकिस्तान की टीम श्रीलंका से पहले भारत से भी हार चुकी थी, और इसलिए वह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का मानना है कि भारत से मिली भारी हार पाकिस्तान के लिए एक मनोवैज्ञानिक आघात थी।

भारत से मिली करारी हार का हुआ बुरा असर

एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान और श्रीलंका का मैच एक तरह का वर्चुअल सेमीफाइनल था। इस मैच को बारिश की वजह से 42 ओवर का कर दिया गया था, जिसमें पाकिस्तान ने श्रीलंका को 252 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने इस लक्ष्य को पाकर टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली, और पाकिस्तान को बाहर कर दिया। एशिया कप में पाकिस्तान को मिली दो लगातार और शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि,

"भारत के खिलाफ मिली शर्मनाक हार ने पाकिस्तान को मनोवैज्ञानिक आघात पहुंचाया है। वे उस हार को इस मैच में भी भूल नहीं पाए, जिसका असर साफ दिख रहा था। वे डरपोक और डरे हुए लग रहे थे। ऐसा लग रहा था कि वो काफी ज्यादा सतर्कता से खेल रहे थे, कि अगर उनसे कुछ गलती हो गई तो क्या होगा, अगर आउट हो गए तो क्या होगा। ऐसी स्थिति में आप फ्रीज हो जाते हैं, और जब ऐसा होता है तो दबाव वाले गेम में विपक्षी टीम जाती है। इस मैच में पाकिस्तान के पास दबाव वाले कई पल आए, जिसमें वो मैच बना सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।"

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 356 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 128 रनों पर ऑल-आउट हो गई, और 228 रनों के बड़े अंतर से मैच हार गई थी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now