Asia Cup 2023 के सुपर 4 और फाइनल मैचों के लेकर आया बड़ा अपडेट, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड फिर बदला फैसला

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने मंगलवार, 5 सितंबर को फैसला किया कि एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 और फाइनल मैच कोलंबो में ही आयोजित किए जाएंगे, क्योंकि इस शहर के मौसम में सुधार के संकेत दिख रहे हैं। एशियाई क्रिकेट परिषद ने सुपर 4 और फाइनल मैच का आयोजन करने के लिए कोलंबो का मैदान चुना था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने एसीसी को मैदान बदलने पर मजबूर कर दिया था। इस वजह से ऐसा कहा जा रहा था कि कोलंबो में होने वाले तमाम मैचों को हंबनटोटा में स्थानांतरित किया जा सकता है।

कोलंबो में ही होंगे एशिया कप के बाकी मैच

हालांकि, अब पीटीआई की एक ख़बर के मुताबिक एसीसी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एशिया कप 2023 के सुपर 4 और फाइनल मैच कोलंबो में ही आयोजित किए जाएंगे। एसीसी ने मैचों को कोलंबो में ही आयोजित करने के निर्णय पर पहुंचने से पहले मेज़बान श्रीलंका क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, और आधिकारिक ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत की थी।

ख़बरों के मुताबिक ब्रॉडकास्टर ने भी इतने कम समय में अपने तमाम जरूरी उपकरणों और कर्मचारियों के साथ हंबनटोटा जाने में आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि इतने कम वक्त में सभी कार्यक्रम को हंबनटोटा में स्थानांतरित करना काफी कठिन काम है।

दरअसल, हंबनटोटा का मैदान दक्षिणी श्रीलंका के एक जंगल के बीच में मौजूद है। वहां से नजदीकी कोई भी शहरी क्षेत्र या हाई क्वालिटी होटल कम से कम 45 मिनट की दूरी पर है। ऐसे में खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, ब्रॉडकास्टर समेत तमाम लोगों के लिए इतने कम समय के भीतर हंबनटोटा में व्यवस्थाएं करना काफी मुश्किल है।

हालांकि, अब श्रीलंका क्रिकेट का कहना है कि कोलंबो के मौसम में सुधार नजर आ रहा है। लिहाजा अब श्रीलंका में होने वाले सुपर 4 के 5 मैच और एक फाइनल मैच का आयोजन कोलंबो में ही किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now