Asia Cup 2023: बांग्लादेश टीम से जल्द जुड़ेगा स्टार बल्लेबाज, वायरल बुखार की वजह से हुआ था बाहर

India v Bangladesh - ICC Men
बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता ने पुष्टि की है कि लिटन जल्द ही टीम का हिस्सा होंगे

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (Litton Das) एशिया कप (Asia Cup 2023) में अपनी टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। एशिया कप शुरू होने से कुछ दिन पहले लिटन को वारयल बुखार की वजह से एशिया कप स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया था। उस वक्त तक वह वायरल बुखार से उबरने में विफल रहे थे, हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, और उन्होंने इनडोर अभ्यास सत्र में भी भाग लिया है। लिटन दास अब पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) जाने के लिए तैयार हैं, जहां उनकी टीम सुपर-4 मैचों का इंतजार कर रही है।

बांग्लादेश टीम के साथ जल्द जुड़ेंगे लिटन दास

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने पुष्टि की है कि लिटन जल्द ही टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने एएफपी को बताया कि,

"लिटन अब फिट हैं, वह आज रात पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे और टीम के साथ जुड़ेंगे।"

टीम में लिटन दास और तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में शाकिब-उल-हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश टीम को इस टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में कुछ नए प्रयोग भी करने पड़े थे। बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप के शुरुआती दोनों मैचों में नए ओपनर्स को आज़माने की कोशिश की।

कप्तान शाकिब अल हसन ने श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मैच में तनज़िद तमिम को ओपनिंग के लिए भेजा, लेकिन उन्हें महेश तीक्षणा ने शून्य पर आउट कर दिया। उसके बाद टीम ने दूसरे मैच में मेहदी हसन मिराज को ओपनिंग करने भेजा, जिन्होंने शानदार शतक लगाकर प्लेयर ऑफ द मैच भी जीत लिया। ऐसे में अब देखना होगा कि लिटन दास के वापस आने पर बांग्लादेश के लिए कौन-कौन ओपनिंग करता है।

इस बार के एशिया कप में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, और उन्हें श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हुए दूसरे मैच में बांग्लादेश ने वापसी की और 89 रनों से जीत दर्ज करके सुपर-4 में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now