Asia Cup 2023 : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने विराट कोहली से की बाबर आजम की तुलना, दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy: ICC
Photo Courtesy: ICC

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टॉम मूडी (Tom Moody) का कहना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) उन्हें भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की याद दिलाते हैं। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होगी, और भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच 2 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में खेला जाएगा। इस एशिया कप के दौरान विश्व भर के क्रिकेट फैन्स की नज़र विराट कोहली और बाबर आजम पर होंगी।

विराट जैसे ही लगते हैं बाबर: टॉम मूडी

विराट और बाबर मौजूदा पीढ़ी के सबसे ज्यादा लोकप्रिय क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं। इन दोनों ने अपने करियर में शानदार रिकॉर्ड्स और उपलब्धियां हासिल की हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना दुनिया भर में क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक बड़े बहस का मुद्दा रहा है। इन दोनों खिलाड़ियों को एक बार फिर एक ही टूर्नामेंट यानी एशिया कप में खेलते हुए देखा जा सकेगा। ऐसे में जाहिर है कि क्रिकेट प्रेमियों के बीच एक बार फिर तीखी बहस शुरू होने वाली है। टॉम मूडी ने स्टार स्पोर्ट्स से बाबर को बिल्कुल विराट जैसा बताते हुए कहा कि,

"मुझे लगता है कि वह (बाबर) बिल्कुल वही (विराट) ही है। वह जिस तरह से खेलते हैं, उस देखकर मुझे काफी हद तक विराट कोहली की याद आती है। वह असली क्रिकेटिंग शॉट्स खेलते हैं। ऐसा लगता है कि वह खेल को बहुत अच्छे से समझते हैं, और पढ़ते हैं, जो कोहली पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से करते आ रहे हैं। वह एक अच्छे चेज़र भी हैं, जैसा कि विराट कोहली कई वर्षों से साबित कर चुके हैं। इसलिए, दोनों के बीच बहुत समानताएं हैं, और मैं यह कहने की हद तक नहीं जाऊंगा कि विराट का एशिया कप बाबर आजम से बेहतर होगा, लेकिन उन दोनों पर समान दबाव हो सकता है, और उन दोनों को बल्लेबाजी करते हुए देखने में काफी आनंद आएगा क्योंकि वो दोनों सुपरस्टार हैं।”

वनडे फॉर्मेट की बात करें तो इसकी आईसीसी रैंकिंग में विराट ने सालों तक टॉप पर राज किया है, लेकिन फिलहाल, अगस्त 2023 की रेटिंग के मुताबिक बाबर आजम 886 अंकों के साथ नंबर-1 पर हैं, और विराट 705 अंकों के साथ नंबर-9 पर मौजूद हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now