Asia Cup 2023: 'दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज', विराट कोहली ने बाबर आजम से हुई पहली मुलाकात का किया खुलासा

विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की
विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम की जमकर तारीफ की

भारत (India Cricket Team) और पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के बीच आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) में जबरदस्त भिड़ंत होनी है। इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) के बीच बल्‍ले की अनोखी जंग देखने को भी मिलेगी। दोनों ही बल्‍लेबाज अपनी टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज हैं या यूं कहें कि कोहली-बाबर अपनी टीम की बल्‍लेबाजी ईकाई की रीढ़ की हड्डी हैं।

टूर्नामेंट से पहले प्रसारणकर्ता चैनल स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने कोहली का इंटरव्‍यू लिया, जिसमें बाबर आजम के साथ उन्‍होंने पहली मुलाकात को याद किया। कोहली ने इंटरव्‍यू के दौरान पाकिस्‍तानी कप्‍तानी की जमकर तारीफ की और उन्‍हें सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक करार दिया।

कोहली ने बाबर आजम के साथ यादगार बातचीत के बारे में कहा, 'मेरी पहली बार उनसे बातचीत 2019 वर्ल्‍ड कप के दौरान मैनचेस्‍टर में मैच के बाद हुई। उनसे और इमाद से। इमाद को मैं अंडर-19 के दिनों से जानता था। इमाद ने कहा कि बाबर आपसे बात करना चाहता है तो हम बैठे और खेल के बारे में बात करने लगे।'

पूर्व भारतीय कप्‍तान ने आगे कहा, 'मैंने पहले ही दिन उनमें अपने लिए काफी सम्‍मान और इज्‍जत देखा, जो कि आज तक नहीं बदला, जबकि वो विभिन्‍न प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक हैं और निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।'

पता हो कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में पहली भिड़ंत 2 सितंबर 2023 को होगी। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के बीच इस मैच को लेकर बहुत ज्‍यादा उत्‍साह है। दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है। कोहली और बाबर के बीच की प्रतिस्‍पर्धा इस मुकाबले में रोमांच का अलग तड़का लगाएगी।

बता दें कि विराट कोहली इस समय ब्रेक पर हैं। उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज दौरे पर बल्‍ले से उपयोगी प्रदर्शन किया और दर्शाया कि वो अच्‍छी लय में हैं। वहीं बाबर आजम ने लंका प्रीमियर लीग में शतक जमाकर अपने फॉर्म को दर्शाया कि आने वाले समय में विरोधी टीमों के लिए चिंता खड़ी करेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now