Create

बेन स्टोक्स ने अपनी घुटने की चोट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Rahul
ब्रिसबेन टेस्ट मैच के रूप में पहला मुकाबला बेन स्टोक्स ने जुलाई 2021 के बाद खेला था
ब्रिसबेन टेस्ट मैच के रूप में पहला मुकाबला बेन स्टोक्स ने जुलाई 2021 के बाद खेला था

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच हुए पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes Test Series) में मेहमान टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) बार-बार घुटने पर हाथ फेरते हुए दिखाई दिए थे। बेन स्टोक्स ने माना है कि ये उनकी पुरानी चोट है और वह जानते हैं कि इसे कैसे संभालना है। ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इंग्लैंड (England) को आसानी के साथ 9 विकेट से मात दी थी और अब दोनों टीमों के बीच एडिलेड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जायेगा जोकि पिंक बॉल टेस्ट मैच होगा।

द मिरर में कॉलम लिखते हुए बेन स्टोक्स ने कहा कि, 'जब मैं मैदान पर था तो लोगों ने मुझे समय-समय पर अपना घुटना रगड़ते देखा होगा, लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है मैं ठीक हूं। यह एक पुरानी चोट है, जो बार-बार परेशान करती है, लेकिन मुझे पता है कि इसे कैसे संभाला जायेगा। यह मेरे कार्टिलेज में हैं और उसके आस-पास बार-बार थोड़ा असहज हो जाता है, लेकिन मैं इसे सँभालने की कोशिश कर रहा हूँ। मुझे लगता है कि एक लंबा ब्रेक होने के कारण हो रहा है, लेकिन मेरे पास अब कोई बहाना नहीं है।'

बेन स्टोक्स के लिए पहला टेस्ट निराशाजनक रहा। उन्होंने पहली पारी में 5 और 14 रन पर आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए 65 रन लुटाये और कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। ब्रिसबेन टेस्ट मैच के रूप में पहला मुकाबला बेन स्टोक्स जुलाई 2021 के बाद खेला था। क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने और उंगली की चोट से उबरने के लिए ब्रेक पर थे। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लिया और साथ ही टी20 विश्व कप में भी वह नहीं खेले थे, जिसका खामियाजा इंग्लैंड को भुगतना पड़ा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment