Create

बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज की शुरुआत से पहले डाला भावुक पोस्ट, अपने पिताजी को याद किया

Rahul
Photo Courtesy : Ben Stokes Instagram Posts
Photo Courtesy : Ben Stokes Instagram Posts

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच कल ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कुछ दिनों पहले टीम के 11 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया, तो आज इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England) ने भी 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी। ब्रिसबेन टेस्ट के लिए अंतिम ग्यारह का चुनाव कप्तान जो रूट (Joe Root) टॉस के समय करेंगे। इंग्लैंड टीम में महीनों बाद वापसी कर रहे दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मैच से पहले इन्स्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट डाला है और अपने स्वर्गवासी पिताजी को याद किया है।

बेन स्टोक्स ने इन्स्टाग्राम पर अपने पिताजी को याद और टीम में वापसी को लेकर लिखा कि, 'कुछ महीनों पहले मुझे यकीन नहीं था कि मैं कभी भी मैदान पर वापसी कर पाऊंगा। मुझे यह आश्चर्यजनक लगता है कि जब मैं कल खेलने उतरूंगा तो ठीक 1 साल बाद मुझे आपकी याद आ रही होगी। क्योंकि जब आपने हमें छोड़ दिया था। आप हैं और इस पूरे सप्ताह मेरे साथ रहेंगे।' आपको बता दें कि बेन स्टोक्स के पिताजी जेरार्ड स्टोक्स का पिछले साल 8 दिसंबर को निधन हो गया था। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने मैच में उतरने से पहले लिखा कि, 'मैं एक बड़े मुकाबले को लेकर तैयार हूँ।'

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने जुलाई माह में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हिस्सा लिया था। उसके बाद उन्होंने मेंटल हेल्थ और अंगुली की चोट की वजह से क्रिकेट से दूरी बना ली थी। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ हुई घरेलु टेस्ट सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया, जिसका खामियाजा इंग्लैंड टीम को भुगतना पड़ा था। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट में 2-1 बढ़त बनाई हुई है, तो टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का सफ़र सेमीफाइनल में थम गया था। लेकिन अब यह दिग्गज ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के इरादे से उतरेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment