Create
Notifications

इंग्लैंड ने पहले एशेज टेस्ट मैच के लिए 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया, दिग्गज बल्लेबाज को बाहर बैठाया

बेन स्टोक्स लम्बे अरसे बाद टीम का हिस्सा बने
बेन स्टोक्स लम्बे अरसे बाद टीम का हिस्सा बने
Rahul

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच कल से शुरू हो रहे पहले एशेज टेस्ट मैच के लिए मेहमान टीम ने 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। टॉस के समय अंतिम 11 को लेकर कप्तान जो रूट (Joe Root) फैसला लेंगे। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) पहले ही पहले एशेज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से एंडरसन पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे और मेहमान टीम के लिए ये एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। इसके अलावा बेन स्टोक्स लम्बे अरसे बाद टीम का हिस्सा बने हैं।

ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने बल्लेबाजों के रूप में रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, ऑली पॉप और कप्तान जो रूट का चयन किया है। ऑलराउंडर के रूप में बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स का चयन हुआ है। जबकि स्पिन विभाग में जैक लीच का चुनाव किया गया। तेज गेंदबाजी में ऑली रोबिनसन, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड टीम का नेतृत्व करेंगे। विकेटकीपर के रूप में जोस बटलर विकेट के पीछे किरदार निभाते हुए नजर आयेंगे। गौरतलब है कि जॉनी बेयरस्टो को टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम के 12 खिलाड़ी

जो रूट (कप्तान), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

England have named a 12-man squad for the first Test against Australia.Who do you think will miss out in the playing XI? 🤔#Australia #England #AUSvENG https://t.co/Oz2wchyDZi

जेम्स एंडरसन हुए पहले टेस्ट मैच से बाहर

सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक एंडरसन काफ स्ट्रेन की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इसी इंजरी की वजह से वो 2019 में भी सीरीज नहीं खेल पाए थे। इंग्लैंड मैनेजमेंट ने पहले एशेज टेस्ट के लिए एंडरसन को रेस्ट देने का फैसला किया है ताकि वो एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहें। एंडरसन के बाहर होने से इंग्लैंड की गेंदबाजी निश्चित तौर पर कमजोर हुई है।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...