ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुआ नया तेज गेंदबाज, मेलबर्न टेस्ट के लिए हुआ चयन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे मैच की शुरुआत मेलबर्न में होगी
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे मैच की शुरुआत मेलबर्न में होगी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच चल रही एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) में मेजबान टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच के बाद एडिलेड ओवल में हुए डे-नाईट टेस्ट मैच को भी जीत लिया है। मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऐसे में टीम ने अपने दिग्गज तेज गेंदबाजों की फिटनेस का आकलन किया है, इसलिए मेलबर्न टेस्ट के लिए तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) को ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है।

स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल करने का बड़ा कारण भी सामने आया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया है कि, 'स्कॉट बोलैंड एडिलेड में टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे और उन्हें टीम में शामिल किया गया है। मेडिकल टीम दूसरे टेस्ट जीत के बाद तेज गेंदबाजी समूह की फिटनेस आकलन कर रही है। 2018-19 में मार्श शेफील्ड शील्ड प्लेयर ऑफ द ईयर के ख़िताब से नवाजे गए स्कॉट बोलैंड का हालिया फॉर्म शानदार रहा है। उन्होंने 2 मैचों में 10 के औसत से 15 विकेट लेकर विक्टोरिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं। उन्होंने इससे पहले ब्रिस्बेन में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेल में भी भाग लिया था।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड साइड स्ट्रेन के चलते दूसरे मैच से बाहर हो गए, तो कप्तान पैट कमिंस एक कोरोना ग्रस्त व्यक्ति की चपेट में आये जिसके बाद उन्हें आइसोलेट होने की सलाह दी गई और उन्होंने भी दूसरा मुकाबला नहीं खेला। ऐसे में मिचेल स्टार्क ने दो लगातार टेस्ट मैच खेले और सीरीज लम्बी होने के कारण उनके ऊपर ज्यादा वर्कलोड नहीं दिया जायेगा। क्योंकि इस समय 2-0 की बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम अच्छी स्थिति में हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की शुरुआत मेलबर्न में होगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now