AUS vs OMAN: डेविड वॉर्नर की धीमी पारी के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को मिली जबरदस्त जीत, मार्कस स्टोइनिस ने दर्ज किया अनोखा रिकॉर्ड

Australia v Oman - ICC Men
Australia v Oman - ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024

AUS vs OMAN Match Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 10वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और ओमान के बीच खेला गया। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और डेविड वॉर्नर के धीमी अर्धशतक व मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी के चलते 165 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य ओमान के सामने रखा, जिसके जवाब में ओमान की टीम केवल 125/9 का स्कोर बना पाई और मुकाबले को 39 रन से गंवा दिया है। मिचेल मार्श की कप्तानी में कंगारू टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है।

मार्कस स्टोइनिस ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बरपाया कहर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को धीमी शुरुआत मिली और 3 बड़े विकेट 50 रन पर गंवा दिए थे। ट्रैविस हेड 12 रन, कप्तान मार्श 14 और ग्लेन मैक्सवेल पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए लेकिन चौथे विकेट के लिए मार्कस स्टोइनिस और डेविड वॉर्नर ने शतकीय साझेदारी की जिसमें स्टोइनिस ने तूफानी अंदाज में शॉट खेले और दूसरे छोर पर डेविड वॉर्नर अपनी धीमी पारी को आगे बढ़ाते रहे। दोनों बल्लेबाजों ने 102 रन की अहम साझेदारी की। डेविड वॉर्नर ने 51 गेंद पर 56 रन बनाये जिसमें 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा जबकि स्टोइनिस ने 36 गेंद पर 67 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली। स्टोइनिस की पारी में 2 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। ओमान के लिए मेहरान खान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।

165 रन के लक्ष्य के जवाब में ओमान टीम की बेहद ही खराब शुरुआत रही। पहले 5 विकेट ओमान ने 56 रन पर गंवा दिए। मध्यक्रम में अयान खान ने 36 रन की बेहतरीन पारी खेली तो मेहरान खान ने 27 रन का अहम योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान इलियास ने भी 18 रन बनाये लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया और पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 125 रन बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी जबरदस्त कारनामा किया और 3 विकेट झटके जबकि मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा और नाथन एलिस को 2-2 विकेट मिले।

स्टोइनिस ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने वर्ल्ड कप के एक मैच में अर्धशतक और 3 विकेट लेने का कारनामा किया है। ऐसा करने वाले वह दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए है। उनसे पहले ड्वेन ब्रावो और शेन वॉटसन (वर्ल्ड कप 2012 में दो बार) ने यह कीर्तिमान प्राप्त किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now