AUS vs PAK: मार्नस लैबुशेन को पर्थ टेस्‍ट में लगी गंभीर चोट, स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया

Australia v Pakistan - Men
मार्नस लैबुशेन दूसरी पारी में केवल 2 रन बनाकर आउट हुए

ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket Team) बल्‍लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) को पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ पर्थ में पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन ऊंगली में चोट लगी, जिसके बाद उन्‍हें स्‍कैन्‍स के लिए अस्‍पताल ले जाया गया। लैबुशेन को ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी के छठे ओवर में खुर्रम शहजाद (Khurram Shehzad) की गेंद पर छोटी ऊंगली में चोट लगी।

मैदान पर ही पहले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज का उपचार किया गया और कुछ देर बाद उन्‍होंने दोबारा बल्‍लेबाजी करना शुरू की। मगर लैबुशेन सहज नजर नहीं आए और 2 रन बनाकर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे।

प्रसारणकर्ता ने ऑस्‍ट्रेलिया के टीम रूम का हाल कैमरे में कैद किया, जहां लैबुशेन को मेडिकल स्‍टाफ की तरफ से सहायता दी जा रही थी। ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पत्रकारों से कहा, 'मार्नस लैबुशेन आखिरी घंटे में डॉक्‍टर और फिजियो के साथ बातचीत कर रहे थे और उस दौरान उनकी ऊंगली के कुछ टेस्‍ट हुए। शायद उनकी ऊंगली में सूजन है।'

मार्नस लैबुशेन को जब चोट लगी तब उस्‍मान ख्‍वाजा ही नॉन स्‍ट्राइकर्स छोर पर खड़े थे। ख्‍वाजा ने कहा, 'चोट सही नहीं लग रही है। मार्नस लैबुशेन कड़क क्रिकेटर है। जब उसने अपना ग्‍लव्‍स उतारा और ऊंगली पर ध्‍यान दिया तो मुझे थोड़ा चिंता हो गई क्‍योंकि वो टफ बंदा है।'

मार्नस लैबुशेन की रिपोर्ट्स पर फैंस की नजरें लगी हुई रहेंगी। अगर वो बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के लिए फिट नहीं होते हैं तो फिर ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के लिए मौका बन सकता है। लैबुशेन की गैरमौजूदगी का टीम पर प्रभाव दिख सकता है। 2019 एशेज सीरीज के दौरान टीम में अपनी जगह पक्‍की करने वाले मार्नस लैबुशेन ने लगातार 39 टेस्‍ट मैच खेले और ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान की।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को पहले टेस्‍ट के चौथे दिन का खेल जारी है। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 487 रन के जवाब में पाकिस्‍तान की पहली पारी 271 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 216 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद कंगारू टीम ने चौथे दिन लंच के समय तक अपनी दूसरी पारी में 186/4 का स्‍कोर बनाया। इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया की कुल बढ़त 402 रन हो गई है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now