AUS vs PAK : बाबर आज़म ने नॉन-स्ट्राइकर एन्ड पर की मजेदार हरकत, देखें वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) और बोर्ड में काफी सारे बदलाव देखने को मिले। नए स्टाफ मेंबर्स और नए कप्तान शान मसूद (Shaan Masood) की अगुवाई में पाकिस्तान टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया (AUS vs PAK) के दौरे पर है। इस दौरे का आगाज 14 दिसंबर से होना है, लेकिन इससे पहले पाक टीम अपना इकलौता अभ्यास मैच प्राइम मिनिस्टर XI के साथ कैनबरा में खेल रही है। इसकी शुरुआत 5 दिसंबर से हुई। मैच के पहले दिन एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला, जिसका वीडियो तेज से वायरल हो रहा है।

चार दिनों तक खेले जाने इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है। पहले दिन पाक टीम की बल्लेबाजी के 37वें ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान शान मसूद ने सामने की तरफ शॉट खेला और गेंद नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर खड़े बाबर आज़म की तरफ से गुजरी। इस दौरान बाबर ने झुककर दाएं हाथ से गेंद को रोकने का पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वो उसे पकड़ नहीं पाए। मतलब जहां उन्हें रन भागना था, वहां वो एक फील्डर की तरह फील्डिंग करते नजर आये।

आप भी देखें वीडियो:

हालाँकि, ऐसा उन्होंने जानबूझकर नहीं किया होगा, जिस वक्त उन्होंने यह हरकत की संभवत: उनके दिमाग में कुछ और चीज़ चल रही होगी।

गौरतलब है कि मैच के पहले दिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों की ओर से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। हालाँकि, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने 18 के स्कोर पर इमाम उल हक के विकेट के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था। इसके बाद कप्तान शान मसूद ने मोर्चा संभाला। पूर्व कप्तान बाबर (40) और सरफराज अहमद (41) ने बखूबी उनका साथ निभाया। पहले दिन स्टंप्स तक मेजबान टीम ने 6 विकेट खोकर 324 रन बना लिए थे। मसूद 156* रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul