AUS vs PAK: कौन बनेगा डेविड वॉर्नर का रिप्लेसमेंट, दिग्गज बल्लेबाज ने खुद दिया जवाब

Australia Pakistan Cricket
अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला आज ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हो गया है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 187 रन बनाए हैं। यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए काफी खास है। दरअसल यह उनके इंटरनेशनल टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज है।

इस सीरीज के बाद वॉर्नर इस फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले हैं। ऐसे में यह सवाल अभी से उठने लगे हैं कि उनके बाद ऑस्ट्रेलिया का अगला सलामी बल्लेबाज कौन होगा। इसी बड़े सवाल का जवाब खुद डेविड वॉर्नर ने दिया है।’ आपको बता दें वॉर्नर अपने करियर का आखिरी मुकाबला अपने होमग्राउंड सिडनी में खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में डेविड वॉर्नर ने 83 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में वॉर्नर ने तीन चौके लगाए। वॉर्नर इस मैच की पहली पारी में आघा सलमान की गेंद पर आउट हुए। पहले दिन के खेल खत्म होने के बाद वॉर्नर प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। जहां उनसे सवाल किया गया कि आपके बाद ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में कौन आएगा।

इस सवाल का जवाब देते हुए डेविड वॉर्नर ने कहा कि ‘यह एक मुश्किल सवाल है। यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मेरे अनुसार मुझे लगता है कि मार्कस हैरिस सही रहेंगे। वह टीम के साथ रहे हैं। उन्हें वह मौका मिलना चाहिए। विक्टोरिया इलेवन की ओर से खेलते हुए उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक भी लगाया था। वह इस लिस्ट में बिल्कुल है। अगर चयनकर्ता उसपर भरोसा दिखाएंगे तो मुझे पूरा भरोसा है कि वह आएगा और शानदार तरीके से खेलेगा। वह गेंद को जब अपने पाले में देखता है तो उसपर शॉट लगाता है और मेरे अनुसार वह इस जगह के लिए फिट बैठता है।’

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment