AUS vs PAK : शतकवीर डेविड वॉर्नर ने बल्ले से बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में माइकल क्लार्क को छोड़ा पीछे

Australia v Pakistan - Men
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज आज से हो चुका है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला पर्थ स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉज जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया टीम का यह फैसला टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए काफी शानदार रहा और उन्होंने इस मैच में शानदार शतक लगाया। इस शतक के साथ ही डेविड वॉर्नर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

दरअसल, डेविड वॉर्नर ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क को पीछे छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वॉर्नर के नाम अब 110 टेस्ट मैच की 200 पारियों में 8651 रन दर्ज हो गए हैं। टेस्ट में वॉर्नर के बल्ले से 26 शतक और 36 अर्धशतक निकले हैं।

दूसरी ओर माइकल क्लार्क ने अपने टेस्ट करियर में 115 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से 8643 रन बनाए थे। क्लार्क ने अपने टेस्ट करियर में 28 शतक और 27 अर्धशतक लगाए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर रिकी पॉन्टिंग का नाम आता है। उन्होंने 168 टेस्ट मैच में 41 शतक और 62 अर्धशतक की मदद से 13378 रन बनाए थे।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर एलेन बॉर्डर का नाम है। उन्होंने 156 टेस्ट मैच के करियर में 11174 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का नाम आता है। उन्होंने 168 मैचों में 10927 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं। उन्होंने 103 टेस्ट मैच में 9351 रन बनाए हैं। स्मिथ के बल्ले से 32 शतक और 39 अर्धशतक निकले हैं।

डेविड वॉर्नर की पारी की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 211 गेंदों में 16 चौके और 4 छक्कों की मदद से शानदार 164 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul