AUS vs PAK: वॉर्नर की तरह क्या स्टीव स्मिथ भी पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के बाद लेंगे रिटायरमेंट?, मैनेजर ने किया खुलासा

England v Australia - 1st Specsavers Ashes Test: Day Four
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज हैं स्टीव स्मिथ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची है। इस सीरीज के पहले पाकिस्तान टीम फिलहाल पीएम 11 के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज काफी खास होने वाली है। दरअसल, इस सीरीज के बाद वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होने वाले हैं। वहीं वॉर्नर के रिटायरमेंट की खबरों के बीच यह भी सवाल उठने लगा था कि क्या कंगारू टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो जाएंगे। इन्हीं सवालों पर स्टीव स्मिथ के मैनेजर ने जवाब दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के मैनेजर वॉरेन क्रेग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए बताया कि ‘मैं आपको फिलहाल इतना बता दूं कि स्टीव अभी तो रिटायर नहीं हो रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अभी भी बहुत खुछ हासिल करना चाहते हैं।’

स्टीव स्मिथ के मैनेजर की बातों से अब यह साफ हो चुका है कि यह दिग्गज बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भी खेलना जारी रखेंगे। दरअसल, वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी सीरीज खेलेंगे। उनके रिटायरमेंट की खबर सामने आने के बाद यह अफवाह उड़ने लगी थी कि स्टीव स्मिथ भी पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी बार एक्शन में नजर आएंगे।

आपको बता दें कि स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट, 155 वनडे और 65 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनका बल्ला सभी फॉर्मेट में जमकर चला है। स्मिथ ने टेस्ट करियर में 32 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 9320 रन बनाए हैं। वनडे में इस बल्लेबाज के नाम 5356 रन हैं। वनडे में स्मिथ के बल्ले से 12 शतक और 32 अर्धशतक निकले हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो स्मिथ ने इस फॉर्मेट में 1079 रन बनाए हैं। टी20 में स्मिथ ने 5 अर्धशतक लगाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul