AUS vs PAK : उस्मान ख्वाजा ने जूतों पर लिखे सन्देश पर सपोर्ट करने वाले फैंस का जताया आभार, साझा किया खास पोस्ट 

Neeraj
Photo Courtesy: Usman Khawaja Instagram
Photo Courtesy: Usman Khawaja Instagram

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने अपने उन फैंस का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने मानवाधिकार से जुड़े मुद्दे के सन्देश को साझा करने के लिए उनका सर्मथन किया था। बता दें कि पर्थ टेस्ट के प्रैक्टिस सेशन के दौरान उन्होंने अपने जूतों पर एक सन्देश लिखा था, जिसे लेकर काफी बवाल भी मचा था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज के जुतों पर लिखा था, 'स्वतंत्रता एक मानवाधिकार है और सभी का जीवन समान है।' उनके जूतों पर लिखा यह सन्देश जूते में लिखा नारा गाज़ा में मारे गए और अभी तक मर रहे पीड़ित बच्चों, महिलाओं और अन्य निर्दोष लोगों के लिए था। हालांकि, व्यक्तिगत राय साझा करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें सख्त चेतावनी दी थी और आईसीसी के नियमों की याद दिलाई थी। इसके बाद ख्वाजा को जूतों पर लिखे इस सन्देश को हटाना पड़ा था।

हालाँकि, इस दौरान कई सारे लोगों ने मानवाधिकार से जुड़े मुद्दे के लिए आवाज़ उठाने के लिए उनकी तारीफ की थी। सोमवार, 18 दिसंबर को ख्वाजा ने उसके लिए फैंस को शुक्रिया कहने के लिए एक पोस्ट शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने इस सप्ताह मेरा समर्थन किया और प्यार दिया। इस पर किसी का ध्यान नहीं गया, वहाँ बहुत सारे दयालु लोग हैं। कुछ भी सार्थक आसान नहीं है। इतिहास गवाह है कि हम अपने अतीत की गलतियों को दोहराने के लिए अभिशप्त हैं, लेकिन साथ मिलकर हम बेहतर भविष्य के लिए लड़ सकते हैं।

वहीं, अगर इस टेस्ट मुकाबले की बात करें तो अनुभवी बल्लेबाज ख्वाजा ने अच्छा प्रदर्शन किया। दोनों पारियो में उन्होंने कुल 131 रन बनाये थे। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 360 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment