Create
Notifications

मिचेल स्टार्क ने फेंकी 'अजीबोगरीब नो-बॉल', विकेटकीपर भी हुआ हैरान

मिचेल स्टार्क की 'अजीबोगरीब नो बॉल' की घटना 18वें ओवर में हुई
मिचेल स्टार्क की 'अजीबोगरीब नो बॉल' की घटना 18वें ओवर में हुई
Rahul

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच इस समय टी20 सीरीज चल रही है। 5 मैचों की इस सीरीज में पहले तीन मुकाबलों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने जीत हासिल कर ली है और श्रृंखला पर कब्ज़ा जमा लिया है। आज हुए तीसरे मुकाबले में भी ऑस्ट्रेलिया ने आसानी के साथ 6 विकेट से जीत दर्ज की। लेकिन इस मुकाबले में कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बेहद ही अजीबोगरीब गेंद फेंकी, जिसे रोकने में विकेटकीपर मैथ्यू वेड भी नाकाम रहे। इस डिलीवरी को अंपायर ने नो बॉल करार दिया।

मिचेल स्टार्क की 'अजीबोगरीब नो बॉल' की घटना 18वें ओवर में हुई। वेड ने फुल लेंथ डाइव लगाई थी, लेकिन वह गेंद को रोकने में विफल रहे और हैरानी के साथ बस गेंद को देखते रहे। दरअसल, मिचेल स्टार्क स्लो गेंद डालने की कोशिश कर रहे थे लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई जो बल्लेबाज के काफी ऊपर और दूर से स्लिप कॉर्डन की तरफ चली गई। विकेटकीपर मैथ्यू वेड गेंद को पकड़ने आये लेकिन रोक नहीं पाए और गेंद सीमा रेखा के पार चली गई, जिसके चलते अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दिया और अगली गेंद पर फ्री हिट का इशारा भी किया। हालांकि श्रीलंका के बल्लेबाज फ्री हिट का फायदा नहीं उठा पाए थे।

"I don't think I've ever seen a ball go that wide!"Matthew Wade had no chance with that one! #AUSvSL https://t.co/MjC8sCvYtk

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दो मैचों में 71 रन दिए। स्टार्क ने श्रृंखला के तीसरे टी20 मैच में बिना विकेट लिए 30 रन दिए तो श्रृंखला के पहले मैच में उन्होंने 41 रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 6 विकेट पर 121 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सत्रहवें ओवर में 4 विकेट पर 124 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन रिचर्डसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।


Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...