AUS vs WI: डेविड वॉर्नर ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, टी20 में ऐसा करने वाले बने 7वें बल्लेबाज

Australia v West Indies - Men
डेविड वॉर्नर का जमकर चला बल्ला

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज आज खत्म हो गई। इस सीरीज में कंगारू टीम ने कमाल का खेल दिखाते हुए 2-1 से जीत दर्ज की। हालांकि आज पर्थ में खेले गए आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के हाथों 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी मुकाबला भले ही ऑस्ट्रेलिया जीत नहीं सकी पर ये मैच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए बहुत खास रहा। उन्होंने इस मैच में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 3 हजार रन पूरे कर लिए।

पर्थ में खेले गए मुकाबले में डेविड वॉर्नर का बल्ला जमकर चला। उन्होंने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज में कैरेबियाई गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से तूफानी 81 रनों की पारी खेली। वॉर्नर जब तक क्रीज पर बने हुए थे तबतक ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद भी बनी हुई थी। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सकें।

अपनी 81 रनों की पारी के दौरान ही वॉर्नर ने टी20 इंटरनेशनल में 3 हजार रन पूरे किए हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। डेविड वॉर्नर के नाम अब टी20 इंटरनेशनल में 102 मैचों में 1 शतक और 26 अर्धशतक की मदद से 3067 रन दर्ज हो गए हैं। टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पहले नंबर पर आते हैं। उन्होंने अबतक 117 मुकाबले में 1 शतक और 37 अर्धशतक की मदद से 4037 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है। उन्होंने 151 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 5 शतक और 29 अर्धशतक की मदद से 3974 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम हैं। उन्होंने 109 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 3 शतक और 33 अर्धशतक की मदद से 3698 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul