Create

पैट कमिंस अपने घर पर पूरी करेंगे आइसोलेशन की प्रक्रिया, मेलबर्न टेस्ट में होगी वापसी!

Rahul
पैट कमिंस अपने बाकी बचे आइसोलेशन के दिन घर में जाकर गुजारने वाले हैं
पैट कमिंस अपने बाकी बचे आइसोलेशन के दिन घर में जाकर गुजारने वाले हैं

हाल ही में एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के नए कप्तान बने पैट कमिंस (Pat Cummins) दूसरे मुकाबले से पहले मुश्किल में नजर आये। एडिलेड टेस्ट से पहले पैट कमिंस होटल में एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के साथ कांटेक्ट में आये, जिसके चलते उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया और उन्हें तुरंत आइसोलेशन में भेजा गया। आज उनके लिए एक बड़ी और खुश कर देने वाली खबर सामने आई है। एडिलेड को छोड़ पैट कमिंस अपने घर पर जाकर आइसोलेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया राज्य के सख्त क्वारंटाइन नियमों के तहत उन्हें सात दिनों के लिए आइसोलेट करने की आवश्यकता थी। लेकिन अब उन्हें घर जाने की अनुमति दी गई है, जहां उन्हें मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट तक रहना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार दक्षिण ऑस्ट्रेलिया हेल्थ द्वारा बनाई गई योजना के तहत कमिंस स्वयं ड्राइव करेंगे और फिर उपयुक्त पीपीई (व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण) और स्वच्छता नियंत्रण के साथ एक चार्टर फ्लाइट से उड़ान भरेंगे। वह न्यू साउथ वेल्स में सभी आइसोलेशन आवश्यकताओं का पालन करना जारी रखेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख निक हॉकले ने कहा कि कमिंस ने उनके किसी भी प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है और उन्हें 26 दिसंबर को मेलबर्न में तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होना चाहिए। फ़िलहाल पैट कमिंस अपने बाकी बचे आइसोलेशन के दिन घर में जाकर गुजारने वाले हैं। लेकिन मेलबर्न टेस्ट से पहले वह टीम के साथ जुड़ सकते हैं। पैट कमिंस के स्थान पर स्टीव स्मिथ एडिलेड टेस्ट की कमान संभाल रहें है। तीन साल से अधिक समय के बाद स्टीव स्मिथ दोबारा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बने हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पहला एशेज टेस्ट ब्रिसबेन में पैट कमिंस के नेतृत्व में जीत लिया था। अब चल रहे दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने इंग्लैंड पर शिकंजा कसा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 473/9 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी है, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 17 रनों पर दो विकेट गंवा दिए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment