Create

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी
reaction-emoji
Rahul

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के ख़िताब को अपने नाम करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia) के खिलाड़ी अपने देश पहुँच चुके हैं। अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में लगभग चुने जाने वाले सभी खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा। इन सभी खिलाड़ियों को क्वीन्सलैंड में 14 दिन के एकांतवास में रहना होगा और फिर टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना होगा।

इन खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। गौरतलब है कि ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का भी हिस्सा रहे, जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराकर ख़िताब अपने नाम किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा, जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मुख्य रूप से एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस रहे।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जायेगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता आने वाले कुछ दिनों में एशेज सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ-साथ इंग्लैंड टीम के कुछ खिलाड़ी भी एशेज सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुके हैं। इस एतिहासिक टेस्ट सीरीज में पिंक बॉल टेस्ट मैच भी खेला जायेगा।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इस साल की शुरुआत में अपने घरेलू मैदानों पर भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाई थी लेकिन टी20 वर्ल्ड कप का ख़िताब जीतने के बाद टीम में एक नया जोश देखने को मिल सकता है। डेविड वॉर्नर भी एक खराब आईपीएल सीजन के बाद फॉर्म में आ चुके हैं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का ख़िताब अपने नाम किया था।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...