Create

ऑस्ट्रेलिया ने की एशेज के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा, 2 साल बाद हुई दिग्गज बल्लेबाज की वापसी

England v Australia - 3rd Specsavers Ashes Test: Day Three
England v Australia - 3rd Specsavers Ashes Test: Day Three
reaction-emoji
Rahul

एशेज टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia) ने अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगा। टीम के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की दो साल बाद वापसी हुई है, तो युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को भी टीम में फिर से मौका दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया की ये टीम बेहतरीन खिलाड़ियों से सजी हुई है, जिसमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।

सलामी बल्लेबाज के रूप में डेविड वॉर्नर और मार्कस हैरिस को मौका मिला है, तो उस्मान ख्वाजा के रूप में एक और विकल्प मौजूद रहेगा। टॉप ऑर्डर और मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रेविस हेड मौजूद रहेंगे। ऑलराउंडर की भूमिका में कैमरून ग्रीन को मौका मिला है। बात अगर तेज गेंदबाजी की करें, तो उसमें पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के अलावा माइकल नेसर और झाय रिचर्डसन को शामिल किया गया है। स्पिन विभाग में नाथन लायन के साथ मिचेल स्वैप्सन को मौका दिया गया है। इस टीम की कप्तानी एक बार फिर विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन करते हुए नजर आयेंगे।

एशेज टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर, झाय रिचर्डसन, नाथन लायन, मिचेल स्वैप्सन।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर होगी लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम में लगभग चुने जाने वाले सभी खिलाड़ियों को 14 दिन के क्वारंटाइन से गुजरना पड़ेगा। इन खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल है। क्योंकि ये सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का भी हिस्सा रहे, जहाँ ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 8 विकेट से हराकर ख़िताब अपने नाम किया।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...