Create
Notifications

बिग बैश लीग को लेकर आया बड़ा अपडेट, दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे पूरा सीजन

BBL - The Final: Sixers v Scorchers
BBL - The Final: Sixers v Scorchers
reaction-emoji
Rahul

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) में आयोजित बिग बैश लीग (Big Bash League) का आयोजन इस साल एक अंत में दिसम्बर महीने के दौरान किया जा सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक रिपोर्ट के अनुसार बीबीएल के आगामी सत्र का आयोजन दिसंबर से लेकर जनवरी तक किया जायेगा, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज खिलाड़ी पूरे सीजन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। आखिरी बार बीबीएल 2016-17 का सत्र जनवरी महीने में खेला गया था। लेकिन इस बार एशेज और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के कार्यक्रम को देखते हुए बीबीएल की शुरुआत दिसंबर महीने के पहले हफ्ते में होगी।

यह भी पढ़ें - भारत के तेज गेंदबाज ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी आरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस आगामी बीबीएल सीजन के अपने सभी मुकाबले खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि राष्ट्रीय टीम के कुछ दिग्गज खिलाड़ी इस दौरान एशेज टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेंगे, जो बिग बैश लीग में शायद ही खेलते हुए नजर आये। इन खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ, पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और मिचेल स्टार्क का नाम शामिल हैं। एशेज टेस्ट के एक दिन बाद रात में बीबीएल डबल-हेडर होने की संभावना है। रेटिंग के अनुसार पता चला है कि टेस्ट मैच के बाद खेले गए बीबीएल मैचों में सबसे अधिक दर्शकों की संख्या रही है।

यह भी पढ़ें - राहुल द्रविड़ ने करवाया टीम इंडिया का जमकर अभ्यास, BCCI ने नया वीडियो जारी किया

बीबीएल के अलावा, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट आगामी दौरों के लिए पूरी तरह से तैयार है। सीमित ओवरों की टीम फिलहाल वेस्टइंडीज में है, जहाँ उन्होंने पहले दो टी20 मुकाबले गंवा दिए है। वहां से टीम बांग्लादेश के लिए रवाना होगी। होम सीजन की शुरुआत अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट से होगी। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज 8 दिसंबर से गाबा में शुरू होगी और 18 जनवरी को पर्थ में समाप्त होगी। ऑस्ट्रेलिया फिर 30 जनवरी से अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और एक टी20 मैच खेलेगा और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...