BAN v IND : भारत में अटके तेज गेंदबाज, पहले टेस्ट में नहीं ले पाएंगे हिस्सा

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
भारत और बांग्लादेश के बीच कल सुबह 9:30 बजे से टेस्ट मैच की शुरुआत होगी

कल से टीम इंडिया (Team India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाना है और 12 साल बाद वापसी कर रहे जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) अभी तक बांग्लादेश नहीं पहुँच पाए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा मिली जानकारी से पता चला है कि 31 वर्षीय जयदेव उनादकट को उनके वीजा पेपर्स नहीं मिले है साथ ही लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट से भी लगातार वार्तालाप चल रहा है कि उन्हें जल्द से जल्द बांग्लादेश पहुँचाया जाए। भारत और बांग्लादेश के बीच कल सुबह 9:30 बजे से टेस्ट मैच की शुरुआत होगी जबकि जयदेव उनादकट ने अभी तक अभ्यास से दूर रहे हैं।

आम तौर पर, बीसीसीआई उन सभी खिलाड़ियों के लिए वीजा की व्यवस्था करता है जो चयन के लिए संभावित रूप से शामिल हो सकते हैं ताकि किसी भी लोजिस्टिकल परेशानी के कारण होने वाली देरी से बचा जा सके। लेकिन उनादकट के मामले में प्री-बुकिंग नहीं की गई होगी क्योंकि उनका चयन एक आश्चर्य करने वाला चयन था। जयदेव उनादकट 12 साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं जिसके चलते उनका चयन चौंकाने वाला रहा था। इसलिए उनके लिए जल्द से जल्द प्रबंध नहीं हो सका और वह अभी भी भारत में ही अटके हुए हैं।

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच के लिए जयदेव उनादकट अब उपलब्ध नहीं हो पायेंगे। लेकिन उनके न होने से युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के प्लेइंग XI में खेलने के मौका ज्यादा बन गया है। हालांकि भारतीय टीम और कप्तान ने कल होने वाले मुकाबले के लिए अपने ग्यारह खिलाड़ियों का चयन कर लिया होगा लेकिन उसे अभी किसी भी प्रकार से सार्वजनिक नहीं किया है। भारतीय गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल का स्थान लगभग पक्का है लेकिन पांचवें गेंदबाज के रूप में नवदीप सैनी, सौरभ कुमार और कुलदीप यादव में से किसी का चयन हो सकता है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now