Create
Notifications

बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला विकेट लिया, वीडियो देखें

बाबर आजम ने भी पहली अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल की और जीत में अपना अहम योगदान दिया है
बाबर आजम ने भी पहली अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल की और जीत में अपना अहम योगदान दिया है
Rahul

पाकिस्तान और बांग्लादेश (BAN vs PAK) के बीच हुए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बारिश के खलल के कारण भी पाकिस्तान (Pakistan) ने मैच को अंतिम दिन अपने नाम किया। पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 300 रनों पर पारी घोषित की जिसके जवाब में बांग्लादेश (Bangladesh) पहली पारी में 87 और दूसरी पारी में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पांचवें दिन के अंतिम ओवरों में पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को जीत लिया। टीम के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने भी पहली अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल की और जीत में अपना अहम योगदान दिया है।

पाकिस्तान ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। कप्तान बाबर आजम के नेतृत्व में पाकिस्तान आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 36 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। बाबर आजम ने कल हुए चौथे दिन के खेल के अंत में अंतिम ओवर किया और पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी की। लेकिन आज उन्होंने फिर से गेंदबाजी करते हुए एक अहम विकेट भी प्राप्त किया। बाबर आजम ने मेहदी हसन (Mehidy Hasan) को एलबीडबल्यू आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया। अंत में पाकिस्तान ने यह मुकाबला अंतिम दिन पारी एवं 8 रनों से अपने नाम किया।

अपनी गेंदबाजी को लेकर बाबर आजम ने मैच के बाद हुई प्रेसेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, 'निश्चित रूप से मैंने अपनी गेंदबाजी का आनंद उठाया। मुझे लग रहा था कि मुझे यहां गेंदबाजी करनी चाहिए और मैंने अपना पहला विकेट भी हासिल किया।' बांग्लादेश की दूसरी पारी के 76वें ओवर में मेहदी हसन का सामना बाबर आजम से हुआ। ओवर की दूसरी गेंद पर वह विकेट के सामने पाए गए, जिसपर बाबर आजम और टीम ने जबरदस्त अपील की लेकिन अंपायर ने अपील को ख़ारिज कर नॉट आउट का फैसला सुनाया। लेकिन कप्तान बाबर आजम ने रिव्यू लिया और रिप्ले में मेहदी हसन एलबीडबल्यू पाए गए। इस प्रकार बाबर आजम ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाया।

Babar Azam's first international wicket and match changing moment ❤️#PakvsBan #PAKvBAN #BabarAzamhttps://t.co/uak8Oq8Iy9
What a win. Congratulations team pakistan and what a wicket babar azam take a bow😍😍😍 #WTC23 #BabarAzam #BANvPAK https://t.co/fBXOA7h4FI

Edited by Rahul

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...