BAN vs NZ : केन विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड की वापसी, बांग्लादेश ने दूसरे दिन कसा शिकंजा

Rahul
Bangladesh New Zealand Cricket
केन विलियमसन ने टेस्ट करियर में जड़ा 29वां शतक

सिलहट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (BAN vs NZ) टेस्ट मैच के दूसरे दिन बराबरी का मुकाबला देखने को मिला। पहले दिन 310/9 स्कोर से आगे खेलते हुए मेजबान टीम ने दूसरे दिन की पहली गेंद पर आखिरी विकेट गंवा दिया और बांग्लादेश 310 रनों पर सिमट गई।

310 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत सधी हुई रही लेकिन बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई। 100 रनों से पहले टॉम लैथम 21, डेवोन कॉनवे 12 और हेनरी निकोलस 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चौथे विकेट के लिए केन विलियमसन और डेरिल मिचेल के बीच 66 रनों की अहम साझेदारी देखने को मिली। मिचेल 41 रन बनाकर आउट हुए तो उसके तुरंत बाद टॉम ब्लंडल 6 रनों पर पवेलियन लौट गए।

मेहमान टीम 175 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी और मुश्किल में नजर आई लेकिन एक छोर पर खड़े दिग्गज बल्लेबाज विलियमसन ने ग्लेन फिलिप्स के साथ अहम साझेदारी की। दोनों ने छठे विकेट के लिए 78 रन जोड़े। ग्लेन फिलिप्स 42 रन बनाकर अपने विकेट दे बैठे तो पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक जमाया। केन विलियमसन ने 205 गेंदों पर 104 रनों की जबरदस्त पारी खेली जिसमें 11 चौके शामिल रहे। दिन के अंत में रोशनी कम होने के चलते मुकाबले को रोकना पड़ा लेकिन बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के 8 विकेट 266 रनों पर गिरा दिए है।

कीवी टीम अभी भी 44 रन पीछे है। बांग्लादेश के लिए ताइजुल इस्लाम ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटक लिए है जबकि शोरीफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन और मोमिनुल हक को 1-1 सफलता मिली है।तीसरे दिन मेजबान टीम की निगाहें कीवी टीम के आखिरी दो विकेट जल्द से जल्द लेने पर होगी तो न्यूजीलैंड टीम 310 रन का आंकड़ा पर कर अहम बढ़त बनाने को देखेगी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment