बांग्लादेश ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को लगातार दूसरा टी20 मैच हराया, जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी गई बेकार

Bangladesh v England - 2nd T20 International
Bangladesh v England - 2nd T20 International

मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में आज बांग्लादेश और इंग्लैंड (BAN vs ENG) के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। पहले टी20 में जीत हासिल करने एक बाद आज फिर से बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम इंग्लैंड (England) को धुल चटा दी है और सीरीज को अपने नाम कर लिया है। हालांकि इस सीरीज का अभी एक मुकाबला खेला जाना बाकी है। बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 4 विकेटों से मात दी और 19वें ओवर में मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस मैच के हीरो मेहदी हसन मिराज रहे जिन्होंने बल्ले और गेंद से कमाल करके दिखाया।

बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित भी किया। हालांकि मेहमान टीम ने शुरुआत शानदार की थी और पॉवरप्ले में 1 विकेट खोकर 50 रन बना लिए थे लेकिन उसके बाद विकटों का लगातार गिरना शुरू हो गया और इंग्लैंड टीम 117 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन डकेट ने 28 व फिल साल्ट ने 25 रनों का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने 4 ओवर में 12 रन देकर 4 अहम विकेट झटके।

118 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत धीमी और मुश्किल भरी रही। मेजबान टीम ने पहले दो विकेट 6 ओवर के अन्दर गंवा दिए लेकिन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आये नजमुल होसैन शान्तो ने एक छोर संभाले रखा और 46 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली। इंग्लैंड टीम के गेंदबाज मैच को अंत तक ले गए लेकिन तस्कीन अहमद ने 2 लगातार चौके जड़कर अपनी टीम को बड़ी जीत दिला दी और इंग्लैंड को लगातार दूसरे टी20 में पराजित कर दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन दिए और 3 विकेट हासिल किये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now