IPL 2024 का पूरा शेड्यूल आया सामने, धर्मशाला और गुवाहाटी में भी खेले जायेंगे मुकाबले

Rahul
Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

आईपीएल 2024 (IPL 2024 Schedule) का पूरा कार्यक्रम बीसीसीआई ने जारी कर दिया है। पहला चरण 7 अप्रैल को खत्म होना है लेकिन अब बीसीसीआई ने 8 अप्रैल से लेकर 19 मई तक लीग चरण के मैचों का ऐलान कर दिया है। जबकि प्लेऑफ्स मुकाबले 21 मई से 26 मई के बीच आयोजित किये जायेंगे। आईपीएल 2024 का क्वालीफ़ायर 2 और फाइनल मुकाबला इस बार चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में आयोजित होगा। जबकि क्वालीफ़ायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबलों का आयोजन अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में किया जायेगा।

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स अपने आखिरी दो-दो मुकाबले अपने दूसरे घरेलू मैदान पर खेलेंगी। पंजाब किंग्स 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर अपना मुकाबला खेलती हुई नजर आएगी। पंजाब किंग्स अपने पहले 5 घरेलू मुकाबले मोहाली के नए मैदान पर खेलेगी। वहीँ दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स भी अपने आखिरी दो घरेलू मुकाबले गुवाहाटी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेलेगी। पहला मुकाबला 15 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ होगा तो दूसरा व अंतिम मुकाबला 19 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आयोजित किया जायेगा।

इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स अपने घरेलू मैदान दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में वापसी करेगी। दिल्ली के शुरूआती 2 मुकाबले विशाखापट्टनम के मैदान पर पहले से ही आयोजित है लेकिन 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स अपना तीसरा घरेलू मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलती नजर आएगी। साथ ही दिल्ली का अंतिम घरेलू मुकाबला भी इसी मैदान पर लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 14 मई को आयोजित होगा।

आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबला क्रमशः 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद क्वालीफायर 2 और फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदम्बरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। 24 मई को क्वालीफायर 2 और 26 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul