WTC Final से कुछ घंटे पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए शेयर किया खास वीडियो

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारत के विश्व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में उतरने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक खास वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में भारतीय टीम की फाइनल तक पहुंचने की यात्रा दिखाई गई है। 1 मिनट 19 सेकंड के इस क्लिप में दिखाया कि भारतीय टीम ने कैसे मुश्किल चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया और फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से साउथैम्‍प्‍टन में डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल शुरू होगा।

भारत ने अपने तीसरे दर्जे की टीम के साथ ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। उस समय टीम इंडिया के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल थे। इसके बाद भारत ने घरेलू सीरीज में इंग्‍लैंड को 3-1 से मात देकर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके भारतीय टीम के यादगार डब्‍ल्‍यूटीसी पल दिखाए हैं। इस क्लिप के साथ कैप्‍शन लिखा, 'बड़ा दिन आ गया है। टीम इंडिया के लिए समर्थन जाहिर कीजिए क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कुछ ही घंटों बाद फाइनल मुकाबला शुरू होने जा रहा है।'

इस वीडियो में टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री की दमदार स्‍पीच दिखाई गई, जो उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में गाबा टेस्‍ट जीतने के बाद दी थी। इसके अलावा भारत के ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ ट्रॉफी जीतने के पलों को भी दिखाया गया है।

बता दें कि बीसीसीआई ने गुरुवार को डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्‍लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों अंतिम एकादश में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। इशांत शर्मा को मोहम्‍मद सिराज पर तरजीह मिली है।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली की टीम इंडिया को अहम सलाह

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि अगर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बारिश की स्थिति रहे और भारतीय टीम टॉस जीते, तो उसे पहले बल्‍लेबाजी का फैसला करना चाहिए।

गांगुली के मुताबिक भारत ने घर के बाहर जब पहले बल्‍लेबाजी की है तो अच्‍छा प्रदर्शन किया। बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने साथ ही कहा कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर बड़ी जिम्‍मेदारी होगी कि वो मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों के लिए जिंदगी आसान बनाए।

Quick Links

Edited by Vivek Goel