Create
Notifications

इंग्‍लैंड के वेस्‍टइंडीज दौरे के दौरान भी जारी रहेगी बेन स्‍टोक्‍स पर बन रही डॉक्‍यूमेंट्री: रिपोर्ट्स

बेन स्‍टोक्‍स वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी मे जुटे हुए हैं
बेन स्‍टोक्‍स वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी मे जुटे हुए हैं
Vivek Goel
visit

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) के साथ कथित रूप से कैमरा क्रू अगले महीने वेस्‍टइंडीज दौरे (England's tour of West Indies) पर साथ होगा, जो डॉक्‍यूमेंट्री की शूटिंग करेगा। द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक 30 साल के स्‍टोक्‍स ने पिछले 18 महीने अपनी जिंदगी और करियर पर बन रही फीचर-लेंथ फिल्‍म में काम करने पर लगाए और इसे राज रखा।

डॉक्‍यूमेंट्री में दर्शकों को खिलाड़ी के शुरूआती साल और परिवार की जिंदगी के बारे में पता चलेगा जो न्‍यूजीलैंड से कमब्रिया में जाकर बसे। इसमें बेन स्‍टोक्‍स के पिता के देहांत के बारे में भी बताया जाएगा। यह भी बताया जाएगा कि उन्‍होंने बेन स्‍टोक्‍स ने मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के कारण पिछले साल खेल से ब्रेक लिया था।

इस फिल्‍म में 2019 विश्‍व कप में स्‍टोक्‍स के बेहतरीन प्रदर्शन और हेडिंग्‍ले टेस्‍ट की पारी को भी दिखाया जाएगा। हालांकि, खबर है कि 2017 में ब्रिस्‍टल में सड़क पर हुई स्‍टोक्‍स की लड़ाई को फिल्‍म में नहीं दिखाया जाएगा।

द गार्डियन ने रिपोर्ट दी कि फीचर लेंथ फिल्‍म अब भी प्रोडक्‍शन स्‍टेज में है और ईसीबी ने प्रोजेक्‍ट को मंजूरी दे दी है। डॉक्‍यूमेंट्री में स्‍टोक्‍स के साथियों के इंटरव्‍यू भी लिए गए हैं। हालांकि, ईसीबी इसके रिलीज होने से पहले आखिरी मुहर लगाएगा क्‍योंकि इसमें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी शामिल हैं।

बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से नाम वापस लिया

इस बीच इंग्‍लैंड की एशेज सीरीज में 0-4 से हार के बाद स्‍टोक्‍स ने आगामी आईपीएल मेगा नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है। 30 साल के स्‍टोक्‍स ने कहा कि उनकी प्राथमिकता जो रूट के साथ मिलकर टेस्‍ट टीम का दोबारा निर्माण करने पर है। वह इस साल काउंटी चैंपियनशिप में खेलेंगे।

बेन स्‍टोक्‍स ने डेली मिरर के लिए अपने कॉलम में लिखा था, 'टेस्‍ट क्रिकेट मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मैं जो रूट के साथ काम करके टीम का दोबारा निर्माण करना चाहता हूं। इसलिए मुझे लगता कि आईपीएल नहीं, मेरी प्राथमिकताओं को समझना जरूरी है। किसी भी टीम के लिए यह सही नहीं होगा कि मैंने उनके साथ करार किया, लेकिन पूरी तरह ध्‍यान नहीं दे पा रहा हूं।'

इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरूआत 8 मार्च से होगी।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now